जयपुर. RPSC RAS admit card out 2018: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आरपीएससी आरएएस परीक्षा के प्रवेश पत्र दो दिनों की देरी के बाद आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी किए गए हैं. आरएएस / आरटीएस संयुक्त प्रतिस्पर्धा परीक्षा राजस्थान के सरकारी कार्यालयों के विभिन्न विभागों में 980 पदों की भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी.

आरपीएससी आरएएस परीक्षा राज्य भर में 1,454 केंद्रों पर 5 अगस्त (रविवार) को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को अंतिम तौर पर चयन के लिए लिखित परीक्षाओं (प्री और मुख्य) के दो चरणों को पास करना होगा, उसके बाद साक्षात्कार को पास करना होगा. आरपीएससी आरएएस परीक्षा के एडमिट कार्ड sso.rajasthan.gov.in पर भी उपलब्ध हैं.

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को एक फोटो और पहचान पत्र (आधार कार्ड या चुनाव कार्ड इत्यादि) अपने प्रवेश पत्र के साथ लाना होगा.

RPSC RAS admit card out 2018: ऐसे डाउनलोड़ करें आरपीएससी प्रवेश पत्र 2018
1- आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.
2- पृष्ठ के दाईं ओर ‘प्रवेश पत्र’ लिंक पर क्लिक करें.
3-“प्रवेश फ़ॉर्म प्रिंट करें” पर जाएं. आवेदन संख्या, जन्म तिथि जैसे महत्वपूर्ण विवरण भरें और सबमिट पर क्लिक करें.
4- प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
5- प्रवेश पत्र सेव करें और इसका प्रिंटआउट लें.

RPSC Rajasthan SI recruitment: राजस्थान में एसआई भर्ती के लिए 8 अगस्त से पहले करें आवेदन, 7 अक्टूबर को परीक्षा

NEET Counselling 2018: एनईईटी काउंसलिंग 2018 पर बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच की रोक, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सीबीएसई, मंगलवार को सुनवाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App