RPF Constable Recruitment 2020: आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2020 नोटिफिकेशन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल भारतीय रेलवे ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2020 के फेक नोटिफिकेशन पर सफाई दी है. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नोटिफिकेशन में दावा किया जा रहा है कि भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कांस्टेबल के 19952 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इसी के चलते भारतीय रेलव मंत्रालय और रेलवे ने बयान जारी कर उम्मीदवारों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऐसे किसी भी फर्जी नोटिफिकेशन से सावधान रहने की अपील की है. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

भारतीय रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर सोशल मीडिया पर भर्ती को लेकर फैल रही अफवाहों से सावधान रहने को कहा है. मालूम हो कि आए दिन शरारती तत्व सोशल मीडिया पर भर्ती के फर्जी नोटिफिकेशन साझा करते रहते हैं. कई बार इन भर्ती नोटिफिकेशन के झांसे में आकर उम्मीदवार धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं. उम्मीदवार को धन की काफी हानि होती है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भारतीय रेलवे की किसी भी भर्ती से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का रुख करें. आधिकारिक वेबसाइट पर ही भर्ती के संबंध में सही जानकारी मिलेगी.

बता दें कि भारतीय रेलवे सबसे ज्यादा नौकरी देने वाला सरकारी उपक्रम है. भारतीय रेलवे हर वर्ष कई भर्ती परीक्षाओं के माध्यम से लाखों पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करता है. भारतीय रेलवे में जॉब पाने के लिए युवाओं में काफी जोश देखा जाता है. भारतीय रेलवे में 1 मिलियन से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

NVS Recruitment 2020: एनवीएस ने पीजीटी समेत कई भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट और मेरिट लिस्ट की जारी, जानें सारी जानकारी

RRB NTPC 2020 Exam: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2020 की तारीख जल्द होगी घोषित, rrbcdg.gov.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर