Rocket Attack 

नई दिल्ली।  Rocket Attack  ईराक की राजधानी बगदाद में स्थित बगदाद एयरपोर्ट बेस और उससे सटे अमेरिकी एयरबेस पर रॉकेट हमला हुआ है. इस हमले में एयरबेस पर खड़ा एक विमान बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया है. एयरबेस पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बताया कि जो विमान क्षतिग्रस्त हुआ है, वो इस्तेमाल में नहीं था, इस हमले में कोई भी जान-मान का खतरा नहीं हुआ है. हलाकि उन्होंने बताया कि रॉकेट हमले की वजह से एयरपोर्ट की प्रॉपर्टी को नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी बगदाद एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले हुए हैं.

पिछले कुछ समय से बड़े रॉकेट हमले

बता दें हाल ही के दिनों में रॉकेट हमले की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है. इससे पहले 13 जनवरी को बगदाद के अति सुरक्षित क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर कम से कम तीन रॉकेट दागे गए थे, जिसमें 2 रॉकेट दूतावास के नजदीक पर गिरे, जबकि एक रॉकेट नजदीकी आवास के पास स्थित एक स्कूल पर गिरा। बढ़ते हुए रॉकेट हमलो पर अमेरिकी और कुछ इराकी अधिकारी ईरान समर्थित शिया मिलिशिया समूहों को जिम्मेदार ठहराते हैं. शिया मिलिशिया के लोग
ईराक पर अमेरिकी सैन्य मौजूदगी का विरोध करते रहे हैं और हाल के सालों में इस समूह ने कॉम्पलैक्स को कई बार निशाना बनाया है.

Lata Mangeshkar Health Update: सुर कोकिला की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा दुआ की ज़रूरत

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर