नई दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में शनिवार को एप्लीकेशन देकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ रोकने की मांग की है. वाड्रा ने अपनी एप्लीकेशन में बताया है कि कि ईडी याचिकाकर्ता को इस केस से जुड़े जरूरी कागजात मिलने तक उनसे पूछताछ न की जाए.

इससे पहले शनिवार को ही उन्होंने कोर्ट में एक एप्लीकेशन देकर इस केस से जुड़े कागजात ईडी से मांगे थे. उसमें वाड्रा ने कहा था कि ईडी ने जो कागजात जब्त किए हैं उनकी कॉपी उन्हें उपलब्ध कराई जाए. इसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी को इस बाबत नोटिस जारी किया और सोमवार को सुनवाई करने की बात कही है. अब वाड्रा ने दूसरी एप्लीकेशन फाइल कर कोर्ट से ईडी की पूछताछ रोकने की मांग की है.


आपको बता दें कि ईडी ने पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली ऑफिस पर छापा मारकर सभी डॉक्यूमेंट सीज कर दिए थे. उसके बाद उन्हें कई बार ईडी के दिल्ली और जयपुर कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया. ईडी वाड्रा द्वारा लंदन में गैरकानूनी प्रोपर्टी की खरीद-फरोख्त और राजस्थान के बीकानेर में भूमि घोटाला के बारे में जांच कर रही है. रॉबर्ट वाड्रा फिलहाल इस मामले में 2 मार्च तक अंतरिम जमानत पर हैं.
Supreme Court Slams Anil Ambani: अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, कहा- एक महीने में एरिक्सन के 453 करोड़ चुकाओ वरना तीन महीने की जेल काटो
Rahul Gandhi Priyanka Gandhi At UP Dhaba: यूपी में शिव भक्त राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी के साथ ढाबे में खाया खाना, जनता के साथ सेल्फी खिंचवाई और बोले- आम आदमी हूं