नई दिल्ली/ राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का आज दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में कोरोना इलाज के दौरान निधन हो गया। आरजेडी के बाहुबली नेता हत्या के संगीन मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे। तिहाड़ जेल के डीजी ने उनके निधन की पुष्टि कर दी है। शहाबुद्दीन कोरोना से संक्रमित थे और 20 अप्रैल को उन्हें डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शहाबुद्दीन बिहार के सीवान से राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर सांसद रहे थे।

दरअसल तिहाड़ जेल प्रशासन को बिहार के बाहुबली और आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसको मद्देनजर रखते हुए कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया।

इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। कल से ही उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी और आज यानि 1 मई को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बता दें कि शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से ज्यादा आपराधिक केस चल रहे हैं। तिहाड़ जेल जाने से पहले वे बिहार के भागलपुर और सीवान की जेल में भी लंबे समय तक सजा काट चुके हैं। साल 2018 में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए हालांकि जमानत रद्द होने के कारण उन्हें वापस जेल जाना पड़ा। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राजद सांसद को सीवान से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था।

WhatsApp Tips and Tricks: जानिए व्हाट्सऐप पर कैसे करें म्यूट मेंशन नोटिफिकेशन

हम रोएं, शर्म करें या लानत दें! मगर किसे?