नई दिल्ली. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. कई बीमारियों से जूझ रहे लालू यादव को रांची के रिम्स से दिल्ली एम्स रेफर किया जा सकता है. लालू को बेहतर इलाज के लिए बड़े अस्पताल में भेजे जाने की रिम्स के एपेक्स बोर्ड ने अनुशंसा की है. इसमें कहा गया है कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा जाए. हालांकि उन्हें तुरंत एम्स रेफर नहीं किया जाएगा.

चारा घोटाला केस में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव को तबियत खराब होने के चलते रांची के रिम्स में एडमिट कराया गया था. यहां उनका इलाज चल रहा है. लेकिन तबियत में सुधार ना होने की वजह से मंगलवार को उन्हें एम्स रेफर करने पर विचार किया गया. रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद लालू यादव को शनिवार शाम तबीयत खराब होने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया था. उनका हृदय रोग विभाग में कड़ी सुरक्षा के बीच इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है कि लालू यादव कई बीमारियों से ग्रस्त हैं. उनके बेहतर इलाज के लिए रिम्स अधीक्षक ने मेडिकल बोर्ड का गठन किया था. इस बोर्ड ने लालू यादव को दिल्ली रेफर करने का सुझाव दिया है. चारा घोटाले के तीन मामलों में बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद को इसी घोटाले से जुड़े चौथे केस में भी दोषी करार दिया गया है. सोमवार को रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने उनके खिलाफ फैसला सुनाया. इससे पहले ही उनकी तबियत खराब हो गई थी जिसके चलते वे रिम्स के हृदय रोग विभाग में भर्ती थे. हालांकि कोर्ट के आदेश के बाद वे सोमवार को फैसले के वक्त कोर्ट में पेश हुए थे.

चारा घोटाला: एक और केस में लालू यादव फिर दोषी करार, राबड़ी देवी बोलीं- राहत की उम्मीद

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जेल में तबीयत बिगड़ी, RIMS में भर्ती

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App