नई दिल्ली. चैंपियन पहलवान गीता और बबीता फोगाट की चचेरी बहन रितिका फोगाट ने आत्महत्या कर ली है। वही इस सिलसिले में हरियाणा पुलिस ने बताया कि चैंपियन पहलवान गीता और बबीता फोगाट की चचेरी बहन रितिका फोगाट की सोमवार को आत्महत्या कर ली है।
पुलिस ने कहा कि 17 साल की रितिका फोगाट को माना जाता है कि वह कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल में हार गई थी। उसने 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में एक राज्य-स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया था।

वह सोमवार की देर शाम अपने चाचा और महान पहलवान महावीर सिंह फोगाट के घर पर मृत पाई गई थीं। रितिका ने एक खेल अकादमी चलाने वाले द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता महावीर फोगट के साथ प्रशिक्षण लिया था।

पुलिस के अनुसार, वह एक अंक से फाइनल हारने से उदास थी। उनके पिता और महावीर फोगट दोनों ही टूर्नामेंट में मौजूद थे।

पुलिस अधीक्षक, चरखी दादरी ने बताया कि “, बबिता फोगट की पहलवान और चचेरी बहन रितिका की 17 मार्च को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली गई थी। इसके पीछे कारण राजस्थान में हाल ही में कुश्ती टूर्नामेंट में उनकी हार हो सकती है।

किशोर के चचेरे भाई हरविंद्र फोगाट ने कहा कि परिवार सदमे में है और उसने कभी यह महसूस नहीं किया कि वह कितनी गहराई से प्रभावित हुआ था।

महावीर फोगाट के जीवन और उन्होंने बेटियों गीता और बबीता को प्रशिक्षित करने की कहानी को 2016 के आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म “दंगल” से प्रेरित किया।

गीता फोगाट ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता और 2012 में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं। उनकी बहन बबीता ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत, 2012 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता और 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता।

TMC Manifesto for Bengal Election 2021 :एक साल में पांच लाख नौकरियों का वादा किया ममता बनर्जी ने

Son murder his mother: कलयुगी बेटे ने बीच सड़क पर माँ को मारा थपड़, माँ की मौके पर मौत, वीडियो वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर