नई दिल्ली : बजंरग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा हत्याकांड मामले ने तूल पकड़ लिया है. दरअसल, बुधवार को दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रहने वाले रिंकू शर्मा की कुछ बदमाशों ने घर में घुस कर चाकू मारकर हत्या कर दी. जिसके बाद यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई. वहीं जब हत्या से जुड़े कई खुलासे सामने आए तो लोगों में आक्रोश बढ़ गया है. जिसके चलते रिंकू शर्मा हत्याकांड की जांच अब दिल्ली पुलिुस की क्राइम ब्रांच को सौंपी दी गई है.

वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जल्द से जल्द मामले की गहन तफ्तीश करने का आदेश क्राइम ब्रांच को दिया है. पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच आरोपियों ज़ाहिद, मेहताब, दानिश, ताजुद्दीन और इस्लाम को गिरफ्तार किया है. साथ ही दिल्ली पुलिस 30 दिन के अंदर अपनी चार्जशीट कोर्ट मे दाखिल करेगी.

क्या है पूरा मामला?

रिंकू के परिवार का कहना है कि वह बजरंग दल से जुड़ा था और रिंकू अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इक्ट्ठा कर रहा था. इस दौरान वो जय श्री राम के नारे लगाता था. इस पर आरोपियों को ऐतराज था. परिवार का आरोप है कि रिंकू की हत्या इसलिए कि गई की वो इलाके में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाता था. 5 अगस्त 2020 को रिंकू ने ‘राम मन्दिर’ बनने की खुशी में इलाके में श्री राम रैली भी निकाली थी. तब भी आरोपी पक्ष के लोगों ने ऐतराज जताया था. वहीं रिंकू की मां का कहना है कि 30-40 लोग आए. लाठी, डंडे और चाकू साथ लाए थे. मेरे बेट को बहुत मारा… जब मारा था तब भी वह जय श्री राम बोल रहा था.

वहीं दिल्ली पुलिस का भी बयान सामने आया है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल का कहना है कि, 10 फरवरी को देर शाम मंगोलपुरी इलाके में एक रेस्तरां में कुछ लड़के बर्थडे पार्टी मनाने के लिए पहुंचे थे. वहां एक पुराने रेस्तरां बिजनेस बंद होने को लेकर झगड़ा हुआ, इसके बाद वो चले गए. उनमें से एक लड़का और झगड़े में शामिल कुछ लड़के दोबारा रिंकू शर्मा के घर के पास पहुंचे और इसी लड़ाई में रिंकू को चाकू लगा, जिससे उसकी मौत हो गई. हम हर एंगल से घटना की जांच कर रहे हैं. अब तक धर्मिक जैसा मामला हमारी जांच में नहीं आया है.

Rinku Sharma Murder Case: बजंरग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की चाकू घोंप कर हत्या, मरने से पहले लगाए ‘जयश्रीराम के नारे’

Kangana Ranaut on Joining Politics: कंगना रनौत को मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता ने दी शूटिंग रोकने की धमकी, एक्ट्रेस ने दिया जवाब, कहा- कांग्रेस मुझे नेता बनाकर ही छोड़ेगी