नई दिल्ली. एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के सस्पेंड अधिकारी सचिन वाझे को लेकर एक चौका देने वाली खबर सामने आई है. सचिन वेज 16 फरवरी को मुंबई के एक पांच सितारा होटल में कैश से भरे बैग लेकर गए थे. एनआईए के सूत्रों ने अब पुष्टि की है कि निलंबित मुंबई पुलिस अधिकारी घटना के दिन नकदी से भरा पांच बैग ले जा रहा था. एनआईए की हिरासत में रहने वाले वेज एंटीलिया बम कांड मामले में प्रमुख संदिग्ध हैं .

बता दें कि सचिन वेज़ को इसी साल 16 फरवरी को दक्षिण मुंबई के एक पांच सितारा होटल में चेक करते देखा गया था. जिलेटिन की छड़ें के साथ स्कॉर्पियो में लगभग 10 दिन पहले और मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक धमकी भरा नोट मिला था.

होटल में 16 फरवरी को सचिन वेज के साथ एक मिस्ट्री महिला भी देखी गई थी. वेज 16 फरवरी से 20 फरवरी तक होटल में रहे थे.उन्होंने फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल करके चेकइन किया था. होटल में प्रवेश के समय, सचिन वेज़ ने अपने बैग स्कैन किया था. होटल के स्कैनिंग कियोस्क के दृश्य अब इस बात की पुष्टि करते हैं कि सचिन वेज़ होटल के अंदर काफी मात्रा में नकदी ले जा रहे थे. एनआईए मुंबई के होटल से बरामद सीसीटीवी फुटेज को भी स्कैन कर रही है.

एनआईए के पास उपलब्ध फुटेज में सचिन वेज को 16 फरवरी को पांच बैग के साथ होटल में प्रवेश करते दिखाया गया है. स्कैनिंग कीओस्क पर तैनात किए गए होटल सुरक्षा के सदस्यों से भी पूछताछ की गई है.

जांचकर्ताओं के अनुसार, एक व्यापारी ने 100 दिनों की अवधि के लिए सचिन वेज के लिए होटल के कमरे को बुक करने के लिए 13 लाख रुपये का भुगतान किया. बुकिंग एक ट्रैवल एजेंट के माध्यम से की गई थी. नकदी से भरे पांच काले बैग का ठिकाना अभी भी अज्ञात है.

सचिन वेज़ को गुरुवार को एक अदालत में पेश किया गया और 3 अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया. उनसे बैग के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है.

गुरुवार को एनआईए की एक टीम सचिन वेज़ को ठाणे के मुंब्रा क्रीक ले गई जहां स्थानीय लोगों ने 5 मार्च को मनसुख हिरेन का शव पाया. इस यात्रा का उद्देश्य अपराध के दृश्य को फिर से बनाना था.

गुरुवार को एनआईए द्वारा घोडबंदर रोड पर गौमुक चौपाटी पर वेज भी लाया गया. सहायक पुलिस आयुक्त (एटीएस) श्रीपद काले भी इस यात्रा पर जांचकर्ताओं के साथ आए.

Lockdown 2021 Latest Update : होली में कोरोना हुआ बेकाबू, कई राज्यों में लगा लॅाकडाउन

Specialized School in Delhi: 9वीं से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए के खोले जाएंगे 100 स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस केंद्र : केजरीवाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर