Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव की एआरआई रिपोर्ट में खुलासा- ब्रेन के ऊपरी हिस्से में ऑक्सीजन न पहुंचने से हुई इंजरी

Raju Srivastava:

नई दिल्ली। मशहूर कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। बुधवार को जिम में वर्कआउट के दौरान राजू को हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद से ही वो दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। कॉमेडियन के फैंस उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

इसी बीच राजू की सेहत को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। राजू श्रीवास्तव की एमआरआई (MRI) रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें पता चला है कि कॉमेडियन के ब्रेन के एक हिस्से में इंजरी के निशान हैं। ये इंजरी दिमाग में ऑक्सीजन नहीं पहुंचने की वजह से हुई है।

ब्रेन पार्ट में हैं धब्बे

बता दें कि शुक्रवार देर शाम राजू श्रीवास्तव को वेंटिलेटर रूम से एमआरआई के लिए ले जाया गया। उनकी एमआरआई की रिपोर्ट में सिर के सबसे ऊपरी हिस्से के ब्रेन पार्ट में कुछ धब्बे पाए गए हैं। इन्हीं धब्बों को डॉक्टर इंजरी बता रहे हैं। डाक्टरों का कहना है कि आक्सीजन की सप्लाई और अन्य मेडिकल उपायों से इन धब्बों वाले हिस्से को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है।

धीमी गति से रिकवरी

बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव की रिकवरी बेहद धीमी गति से होगी। लेकिन अभी रिकवरी की सम्भावना बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक राजू को होश में आने में अभी एक से दो हफ़्ते तक लग सकता है।

परिवार ने ये कहा

राजू श्रीवास्तव के भतीजे कौशल श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजू जी की कंडीशन धीरे-धीरे बेहतर हो रही है। मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि किसी भी अफवाह पर बिल्कुल ध्यान ना दें।

डॉक्टर्स का क्या कहना है?

कौशल श्रीवास्तव ने आगे कहा कि डॉक्टर्स ने बताया है कि राजू पॉजिटिव रिस्पॉन्स दे रहे हैं। अभी उनकी रिपोर्ट में कुछ भी नेगेटिव नहीं आया है। इसके साथ ही डॉक्टर्स ने बताया है कि राजू ने अपने हाथ और अंगुलियां भी हिलाए हैं।

फाइटर हैं राजू श्रीवास्तव

कौशल श्रीवास्तव ने आगे कहा कि राजू श्रीवास्तव एक फाइटर हैं, वो जल्द ही ठीक हो जाएंगे। मैं आप सभी लोगों से रिक्वेस्ट करता हूं कि उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें। डॉक्टर्स इस समय अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और उनका अच्छा ट्रीटमेंट कर रहे हैं।

परिवार ने की अपील

इसी बीच राजू श्रीवास्तव के परिवार ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। जिसमें परिवार ने लिखा है कि राजू श्रीवास्तव की तबियत स्थिर है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। डॉक्टरों की टीम अपनी पूरी जिम्मेदारी के साथ उनके स्वास्थय का ख्याल रख रही है। आप सभी शुभचिंतकों को उनके निरंतर प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। आखिरी में कॉमेडियन के परिजनों ने सभी से अफवाहों और फर्जी खबरों में पर ध्यान न देने की अपील भी की है।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news