नई दिल्ली. Restrictions lifted on Domestic flights : कोरोना मामलो में आई कमी के चलते सरकार ने घरेलु विमानों को 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ उड़ाने का फैसला किया है. आपको बता दे सरकार ने कोरोना के मामलों में बढ़त के चलते 23 मार्च 2020 से शेड्यूल्ड अन्र्राष्ट्रीय विमानों पर रोक लगाई थी. मई माह से सरकार द्वारा चलाई जा रही वन्दे भारत मिशन के तहत कुछ विशेष अंतरास्ट्रीय विमानों का संचालन हो रहा है. इसके अलावा चुनिंदा देशों के साथ ‘द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ व्यवस्था के तहत जुलाई, 2020 से उड़ानों का परिचालन हो रहा है। अब अगले सोमवार से शत प्रतिशत क्षमता के साथ देश में उड़ानों का संचालन किया जायेगा।

कोविड गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

सभी विमानों को कोविड-19 नियमो का पालन करना अनिवार्य होगा साथ ही एयर ऑपरेटरों को भी विशेष ध्यान रखने को कहा गया है. कोविड-19 के चलते एयर लाइन्स को बीते साल काफी नुकसान हुआ था.

पिछले माह किराये को लेकर सरकार ने दी थी राहत

सरकार ने एयर लाइन्स को माह में 15 दिन का किराया अपने हिसाब से करने की छूट दी थी और बाकि बचे 15 दिन में सरकार के प्राइस बैंड के हिसाब से
किराया लेने को खा गया था. बता दें नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सितम्बर में घरेलु विमानों की क्षमता 75 फीसदी से 85 फीसदी की थी. अब 18 अक्टूबर से सभी विमानों को सरकार ने पूरी क्षमता के साथ संचालन करने का आदेश दिया हैं. 

यह भी पढ़ें :

DELHI GANGWAR: टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सदस्य की रोहिणी में गोली मारकर मौत

Anshu Malik in World Championship: इंजरी ने मुझे वर्ल्ड चैम्पियन नहीं बनने दिया : अंशू मलिक

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर