Thursday, August 11, 2022

राजस्थान: बीजेपी पार्षद का इस्तीफा, पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा के बयान से थीं नाराज

जयपुर: बीजपी प्रवक्ता रही नुपूर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. कई लोग नुपूर शर्मा को सही ठहरा रहे है, तो कुछ उन्हें गलत बता रहे है. उनके पक्ष में अब तक देश-विदेश के कई नेता आ चुके है. इस बीच राजस्थान में बीजेपी की एक महिला पार्षद ने नूपुर शर्मा की टिप्पणी के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बीजेपी से कोटा में वार्ड 14 की पार्षद तबस्सुम मिर्जा ने नुपूर शर्मा के बयान को गलत करार दिया है. उन्होंने सोमवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी को अपना इस्तीफा भेजा और इसके पीछे उसका कारण भी बताया।

इस्तीफे के पीछे ये वजह

पार्षद तबस्सुम मिर्जा ने जिला अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा, वे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं. उन्होंने आगे लिखा कि मौजूदा हालातों में पार्टी में काम करना संभव नहीं है. मिर्जा ने बीजेपी की सदस्य होने पर दुख जताते हुए कहा कि बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने में विफल रही, जो नबी की आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर वे बीजेपी की सदस्य रहती हैं और पैगंबर के खिलाफ होने के बावजूद मैं पार्टी का समर्थन करूं तो मुझसे बड़ा अपराधी कोई नहीं होगा, ऐसे में मैं अब इस पार्टी के साथ रहकर काम नहीं कर सकती. पार्षद ने ईमेल और पोस्ट के जरिए इस्तीफा देने का ऐलान किया.

1 दशक पहले जॉइन की थी पार्टी

तबस्सुम मिर्जा ने 10 साल पहले बीजेपी जॉइन की थी. तब से वे लगातार पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही थी। बीजेपी प्रवक्ता द्वारा दिए गए बयान के बाद वे भावनात्मक रूप से आहात हो गई और उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

यह भी पढ़े;

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news