Pakistan: पाकिस्तान हाईकोर्ट ने पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी पर फैसला सुरक्षित रखा

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस गिरफ्तारी के बाद मुल्क में उनकी पार्टी यानी पीटीआई समर्थक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, इस प्रदर्शन में कई जगह आगजनी भी हुई है. पाकिस्तान में इस समय धारा 144 लागू हो गई है. इसी बीच खबर सामने आई है कि पाक हाईकोर्ट ने पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर फैसला कर लिया है, हालांकि क्या फैसला हुआ है, इसका पता नहीं चल सका है, इसको सुरक्षित रख लिया गया है.

गोली लगने से पीटीआई समर्थक की मौत

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में बवाल जारी है. हंगामे को देखते हुए पूरे देश में ही धारा 144 लगा दी गई है. इस बीच पार्टी पीटीआई ने दावा किया है कि पाकिस्तान के क्वेटा में विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस की कार्रवाई में एक PTI समर्थक की मौत हो गई है. दावा किया गया है कि पुलिस की गोलियां लगने से अन्य चार समर्थक भी घायल हो गए हैं. उधर PTI कार्यकर्ता कराची में सड़कों पर उतरकर विरोध कर रहे हैं. हालात और भी बिगड़ने की आशंका जताई जा रही है जिसके मद्देनजर पुलिस ने PTI कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले दागे हैं.

पीटीआई उपाध्यक्ष महमूद कुरैशी ने ये कहा

बता दें, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने शांतिपूर्ण विरोध के लिए PTI के कार्यकर्ताओं को बुलाया था. कुरैशी ने कहा था कि इमरान खान के साथ एकजुट होकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया जाएगा. हालांकि इस बीच हालात बेकाबू हो गए और वह खुद आगे की कार्रवाई तय करने के लिए इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गए हैं. जानकारी के अनुसार इस्लामाबाद में इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पीटीआई नेतृत्व और छह सदस्यीय समिति की बैठक बुलाई गई है.

Latest news