73rd Republic Day

 

नई दिल्ली. 73rd Republic Day भारत में बड़े ही धूमधाम से आज 73वें गणत्रंत दिवस को मनाया गया . इस दौरान राजपथ में अनेक परेड शो किए गए जिसमें भारत के सभी 3 सैन्य टुकड़ी, राज्यों की झाकिया और कलाकारों ने लोकगीत पर नृत्य किया . आज की परेड शो पर महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने 73वें गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल झांकियों में से अपनी पसंद की झांकी ट्विटर पर शेयर की है और इस पर मोदी सरकार की सराहना की है.

आंनद महिंद्रा ने ट्वीटर पर लिखा कि पहले हम जब बच्चे थे तो, 26 जनवरी के दिन सभी से उनकी मनपसंद झांकी के बारे में पूछते थे. उन्होंने आगे लिखा कि इस साल भी मैं जानना चाहता हूँ की आप सब लोगों को कौन सी झांकी सबसे अच्छी लगी, मुझे लगता है कि मेरी वाली अभी निकली, ……

जल जीवन मिशन पर महिंद्रा हुए खुश

आनंद महिंद्रा को जो झांकी पसंद आई है वो झांकी ‘जल जीवन मिशन’ है. इसके साथ में उन्होंने लिखा कि , ‘मेरा वोट जाएगा इस झांकी को, क्योंकि ‘जल जीवन मिशन’ हर किसी के जीवन में गुणवत्ता पूर्ण बदलाव लाने में अहम है. लद्दाख जैसे ठंडो इलाकों में 14,000 फुट की ऊंचाई पर भारत-चीन सीमा के पास शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस नीचे लोगों को 24×7 नल से जल मिलेगा.

साल 2019 में शुरू हुआ था मिशन

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में अपने स्वंत्रता दिवस वाले भाषण में जल जीवन मिशन को शुरू करने की घोषणा की थी, जिसका मकसद साल 2024 तक हर गांव में रहने वाले प्रत्येक सदस्य के घर पर पाइपलाइन से पानी पहुचंना हैं.

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE