नई दिल्ली. Dhanteras 2021 भारत के सबसे बड़े पर्वों में से एक दीपोत्सव नज़दीक है और इसके साथ ही नज़दीक है धनतेरस, जहाँ एक और पूरा देश दीपों की रौशनी में नहाया हुआ नज़र आ रहा है वहीं, धनतेरस के लिए भी खरीदारी तेज़ हो गई है. बता दें कि धनतेरस पर बाजार से बर्तन, सोने-चांदी की चीजें, मिट्टी के दीये या घर का सामान खरीदना बेहद मंगलकारी होता है. धनतेरस का पर्व इस बार मंगलवार, 2 नवंबर को मनाया जाएगा.

धनतेरस पर इस बार बन रहे दो संयोग

धनतेरस पर कई चीज़ों का खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. इसे धन त्रयोदशी और धनवंतरी जयंती भी कहा जाता है. धनतेरस पर बाजार से बर्तन, सोने-चांदी की चीजें, मिट्टी के दीये या घर का सामान खरीदना बेहद मंगलकारी होता है. इस बार धनतेरस पर दो संयोग बन रहे हैं.

त्रिपुष्कर योग

इस बार धनतेरस के दिन त्रिपुष्कर योग योग पड़ रहा है. बता दें कि धनतेरस के दिन इस योग का पड़ना बेहद शुभ माना जाता है. इस योग में खरीदारी करने वालों का निश्चित तौर पर भाग्योदय होगा होता है. यह शुभ योग मंगलवार यानि कल द्वादशी तिथि के संयोग से बन रह है. द्वादशी तिथि 1 नवंबर से प्रारंभ होकर 2 नवंबर को सुबह 11.30 बजे तक ही रहेगी. अब आप सोच रहे होंगे की इस योग में ऐसा क्या ख़ास है, आपको बता दें त्रिपुष्कर योग में खरीदारी करना बेहद शुभ माना जाता है. वहीं, इस शुभ घड़ी में खरीदारी करने का लाभ तीन गुना तक बढ़ता है.

यह भी पढ़ें:

Tu Yaheen hai song release: तू यहीं है सॉन्ग रिलीज़, शहनाज़ का सांग ट्रिब्यूट देख कर भावुक हुए फैंस

IMD’s warning, firecrackers may worsen Delhi’s air: आईएमडी की चेतावनी, पटाकों से बिगड़ सकती है दिल्ली की हवा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर