नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में निकाली गई किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा और लाल किले पर उपद्रव करने वाले मुख्य आरोपियों पर दिल्ली पुलिस का सख्त एक्शन जारी है. जिसके चलते पुलिस लगातार गिरफ्तारी कर रही है. दरअसल, मंगलवार को पुलिस ने लाल किले पर उपद्रव और हिंसा को भड़काने वाले मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तारी किया था वहीं बुधवार को पुलिस ने इकबाल सिंह को भी दबोचा लिया है. बता दें कि पुलिस ने इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ था. दीप सिद्धू की तरह इस पर भी लाल किले पर लोगों को उकसाने और उपद्रव करने का आरोप है.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, इकबाल सिंह पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है. वह 26 जनवरी को लाल किले से फेसबुक लाइव कर रहा था और लोगों को कह रहा था, ‘टॉप जाओ बब्बर शेरों’. उस पर भीड़ को उकसाकर लाल किले पर झंडा फरहरवाने का आरोप है. अब क्राइम ब्रांच की टीम इकबाल सिंह से पूछताछ करेगी. उसे पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया गया है.
इकबाल सिंह भी लाल किले पर हुई हिंसा के बाद गयाब हो गया था, लेकिन अब पुलिस की स्पेशल सेल ने इसे भी गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि किले में हुई हिंसा के 15 दिन बाद यह दोनों मुख्य आरोपि गिरफ्तार हुए हैं. पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. बता दें कि दिल्ली हिंसा के बाद दीप सिद्धू फरार हो गया था. जिसके बाद वो लगातार अपनी लोकेशन बदल कर पुलिस को चखमा देता रहा. पुलिस ने बिहार, मुंबई, रांची, हिमाचल प्रदेश से लेकर पंजाब में लगातार रेड मारी, लेकिन इस दफा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पास जानकारी बिल्कुल सटीक थी. जिसके चलते, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार की सुबह साढ़े 10 बजे पंजाब के जिरकपुर से उसे गिरफ्तार कर लिया.

Deep Sidhu Arrested: लाल किला हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू पंजाब से गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 1 लाख का इनाम

Deep Sidhu Arrested: 26 जनवरी को लाल किले पर उपद्रव करने वाला दीप सिद्धु गिरफ्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर