July 20, 2024
  • होम
  • Sanik School Recruitment 2024: सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती, यहां भेजना होगा एप्लीकेशन

Sanik School Recruitment 2024: सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती, यहां भेजना होगा एप्लीकेशन

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : July 9, 2024, 10:24 am IST

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और एलिजिबिलिटी रेक्विरेमेंट भी रखते हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है. सैनिक स्कूल गोलपाड़ा में निकली इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से टीचिंग और नॉन-टीचिंग दोनों पद भरे जाएंगे। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अंतिम तिथि से पहले बताए गए फॉर्मेट में फॉर्म भर सकते हैं। सैनिक स्कूल गोलपारा के इन शिक्षण और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई 2024 है।

इन पदों पर होगी भर्तियां

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, PGT गणित, TGT – अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, कंप्यूटर शिक्षक, ट्रेनर, क्राफ्ट और वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर, बैंड मास्टर, लैब असिस्टेंट, PTI cum मैट्रन (महिला), मैट्रन, वार्ड बॉय, घुड़सवारी इंस्ट्रक्टर और मेस मैनेजर. योग्य उम्मीदवारों को पदों पर अपॉइंटेड किया जाएगा.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. इसका डिटेल जानने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए नोटिस चेक कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई ?

जैसे TGT इंग्लिश पद के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने ग्रेजुएशन किया हो और उसके पास B.Ed की डिग्री हो. 4 साल का BA B.Ed किए कैंडिडेट भी अप्लाई कर सकते हैं.

इसी प्रकार TGT सोशल साइंस के लिए पॉलिटिकल साइंस, इकोनामिक्स, सोशियोलॉजी या ज्योग्राफी में से किसी भी सब्जेक्ट से कम से कम 50% मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए भी BA B.Ed किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सैनिक स्कूल गोलपारा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – sainikschoolgoalpara.org. ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को ऑफलाइन भी आवेदन करना होगा और अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ डिमांड ड्राफ्ट के साथ नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा।

डिमांड ड्राफ्ट प्रिंसिपल सैनिक स्कूल गोलपाड़ा के नाम से तैयार किया जाएगा जो SBI में पेबेल होना चाहिए. फीस ₹300 है और SC, ST और OBC कैटेगरी के लिए फीस ₹200 है.

इस पते पर भेजें आवेदन

पूरा आवेदन लास्ट डेट से पहले इस पते पर भेजें. प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल गोलपारा, डाकघर: राजापारा, जिला: गोलपारा, असम – 783133. कृपया लिफाफे के ऊपर उस पद का नाम लिखें जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं।

Also read…

यूट्यूबर अरमान मालिक की वजह से परेशान हुआ ये सिंगर कहा- ‘मेरी रेपुटेशन को नुकसान पहुंचा रही’

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन