नई दिल्ली. राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड, आरसीएफ जल्द ही नर्स ग्रेड 2 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. आरसीएफ द्वारा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. आरसीएफ नर्स ग्रेड 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.rcfltd.com पर जारी किए गए हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आरसीएफ की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आरसीएफ नर्स ग्रेड 2 एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने की प्रक्रिया

  • आरसीएफ नर्स ग्रेड 2 एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.rcfltd.com पर जाएं.
  • आरसीएफ नर्स ग्रेड 2 एडमिट कार्ड 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • ईमेल आईडी, जन्मतिथि और आवेदन संख्या का इस्तेमाल करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले सकते हैं.

उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकालना बेहद अनिवार्य है. बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र भई ले जाना होगा. परीक्षा केंद्र में एंट्री के लिए उम्मीदवारों को फोटो पहचान पत्र और एडमिट कार्ड दोनों ले जाना होगा. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र, परीक्षा तारीख और समय की जानकारी सभी एडमिट कार्ड पर मिलेगी. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर सभी जानकारी की जांच करनी होगी. साथ ही ध्यान रखें कि आरसीएफ कोई भी पेपर एडमिट कार्ड प्रदान नहीं करेगा. उपरोक्त लिंक पर जाकर उम्मीदवार सीधे एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

पूरी भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन लिखित/ ऑनलाइन टेस्ट और प्री-एम्प्लॉयमेंट मेडिकल टेस्ट के आधार पर की जाएगी. ऑनलाइन टेस्ट में प्रोफेशनल नॉलेज, मात्रात्मक योग्यता, तर्क, सामान्य जागरूकता और अंग्रेजी के ज्ञान पर उम्मीदवारों का आकलन किया जाएगा.

AP NEET 2019 Merit List Released: आंध्र प्रदेश नीट 2019 की मेरिट लिस्ट हुई जारी, www.ntruhs.ap.nic.in पर करें चेक

HP Forest Guard Answer Key 2019: हिमाचल प्रदेश एचपी फॉरेस्ट गार्ड एग्जाम आंसर की जल्द होगी जारी www.hpforest.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर