नई दिल्ली; आईपीएल में कल खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों से हरा दिया है। आईपीएल 2022 में चेन्नई की यह सातवीं हार है। आरसीबी के लिए महिपाल लोमरोर ने 42 रनों की अच्छी पारी खेली। जबकि गेंदबाजी में ग्लेन मैक्सवेल और हर्शल पटेल ने कमाल दिखाया। वहीं चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे ने अर्धशतक जड़ा। हालांकि उनका यह अर्धशतक बेकार हो गया। सीएसके के लिए महेशा थीक्षाना ने 3 विकेट लिए।

ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉनवे ने की ओपनिंग

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉनवे ओपनिंग करने आए। इस दौरान ऋतुराज 23 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। डेवोन कॉनवे ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन बनाए ।उनकी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। रोबिन उथप्पा 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए, जबकि अंबाती रायडू 8 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए।

मोईन अली ने 34 रनों की अहम पारी खेली, उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के लगाए जबकि रविंद्र जडेजा कुछ खास नहीं कर सके और 3 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी महज 2 रन बनाकर चलते बने।
प्रिटोरियस ने टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके उन्होंने 8 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए।

हर्षल पटेल ने आरसीबी के लिए अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। उन्होंने 4 ओवर में 35 रन दिए। ग्लेन मैक्सवेल ने 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिए। शहबाज अहमद ने 3 ओवरों में 27 रन देकर एक विकेट लिया। जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। वानिंदू हसारंगा ने भी एक विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। इस दौरान टीम के लिए महिलपाल लोमरोर ने 42 रन बनाए। उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्के लगाए। कप्तान फॉफ डू प्लेसिस ने 29 रनों की पारी खेली, उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 1 छक्का लगाया। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 30 रन बनाए। कोहली ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्का लगाया। दिनेश कार्तिक 26 रन बनाकर नाबाद रहे उन्होंने 17 गेंदों में 2 छक्के और एक चौका लगाया।

चेन्नई के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए महेश ने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट झटके। मोहिन ने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट झटके। प्रिटोरियस ने तीन तीन ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं है।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर