झारखंड: झारखंड से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो प्रदेश की स्वास्थ्य व्वयस्थाओ पर बड़ा सवाल खड़ा करती है. दरअसल, यहां एक अस्पताल में नवजात शिशु के पाँव के अंगों को चूहे ने कुतर दिया। यह चौंकाने वाला मामला गिरिडीह के एक सरकारी अस्पताल का है , जहा चूहों ने कथित तौर पर एक नवजात के घुटनों और अंगों को कुतर दिया, जिसके बाद दो आउटसोर्स कर्मचारियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है.

नवजात के घुटनों पर गंभीर चोट

नवजात की मां ममता देवी ने कहा कि गिरिडीह अस्पताल के मॉडल मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य बोर्ड में जब बच्चे को देखने गई तो बच्ची के घुटने पर चूहों के कुचलने से गहरा घाव हो गया. शिशु का जन्म 29 अप्रैल को हुआ था और उसे एमसीएच में भर्ती कराया गया था, क्योंकि उसे जन्म के बाद सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है। एसएनएमएमसीएच में बाल रोग विभाग के प्रमुख अविनाश कुमार ने बताया कि शिशु के घुटने पर गहरे घाव के निशान मिले हैं. एक सर्जन को मरीज को देखने के लिए कहा गया है क्योंकि चोट गहरी है, वही गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लाकड़ा ने बताया कि गिरिडीह सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए झारखंड स्वास्थ विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेज दिया गया है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर