Monday, June 27, 2022

राष्ट्रपति चुनाव : उद्योग मंत्री पशुपति पारस समेत ये होंगे द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावक

नई दिल्ली, कल राष्ट्रपति पद के लिए NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हैं. जहां राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस, सांसद प्रिंस राज, चौधरी महबूब अली कैसर, चंदन सिंह उनके नामांकन में प्रस्तावक बने हैं. आज यानी गुरुवार को नई दिल्ली में इस संबंध में सभी सांसदों ने प्रस्तावक के रूप में हस्ताक्षर किया. बता दें, द्रोपदी मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव के लिए कल यानी 24 जून, शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

द्रौपदी मुर्मू को जिताने की अपील

इस संबंध में पारस ने कहा कि एनडीए ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, इस प्रयास पर विपक्षी दलों को भी समर्थन करना चाहिए. हमारी पार्टी के संस्थापक स्व. रामविलास पासवान की भी यही सोच थी कि शोषित समाज या हाशिये के समाज को ऊंचा दर्जा मिले. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के 75 वर्ष बाद शोषित समाज के लिए राष्ट्रपति पद के संबंध में ऐतिहासिक फैसला लिया है. दूसरी ओर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बताया कि नामांकन के दौरान पशुपति पारस सहित पार्टी के सभी सांसद मौजूद रहने वाले हैं.

मुर्मू से मिले शाह और मोदी

दिल्ली में आज NDA की राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पहुँच चुकी हैं. जहां कल मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी. इसी बीच NDA प्रत्याशी मुर्मू से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुलाकात की. बता दें, कुछ ही देर पहले द्रौपदी मुर्मू से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुलाकात की थी. जहां दिल्ली पहुंचते ही उनका दिल्ली एयरपोर्ट पर काफी भव्य स्वागत भी हुआ था. मुर्मू के स्वागत में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अर्जुन राम मेघवाल और डॉ. वीरेंद्र कुमार और बीजेपी नेता मनोज तिवारी एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. बता दें, द्रौपदी मुर्मू अगर राष्ट्रपति चुनाव जीतती हैं तो वह देश की आदिवासी समूह की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी. इतना ही नहीं प्रतिभा पाटिल के बाद वह देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति भी होंगी।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news