राजस्थान. RAS Exam राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2021 की परीक्षा के आयोजन के दौरान एक गार्ड द्वारा महिला परीक्षार्थी के टॉप की स्लीव काटने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने संज्ञान लिया है। दरसल यह मामला NCW के सामने तब आया जब यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. यह महिला राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2021 की परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र में पहुंची थी जहाँ पर गार्ड ने चेकिंग के दौरान उनकी टीशर्ट की आस्तीन काटी थी.

इस घटना से राजस्थान लोक सेवा आयोग के परीक्षा इंतेज़ाम पर सवाल खड़े होते है.इस घटना पर एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी मुख्य सचिव राजस्थान सरकार को पत्र लिखकर महिलाओं के सम्मान के साथ जीने के अधिकार का उल्लंघन करने के लिए जिमेदार लोगो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं आयोग ने पत्र की एक कॉपी राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को भी भेजी है।

NCW ने दिया बयान

NCW ने बयान में कहा है कि महिलाओं का इस तरह के उत्पीड़न से गुजरना अपमानजनक है और एनसीडब्ल्यू शर्मनाक घटना की कड़ी निंदा करता है. NCW ने राजस्थान संघ आयोग के अध्यक्ष से इस मामले में तुंरत कार्रवाई की मांग की है और मामले की रिपोर्ट NCW को जल्द सौपने की बात कही है.

 

यह भी पढ़ें:

Sreebhumi Pandal : कोलकाता के इस पंडाल में 45 किलो सोने से सुसज्जित है माँ दुर्गा की प्रतिमा

Air Pollution सबसे खराब श्रेणी में पहुंची Delhi के सात इलाकों की हवा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर