नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार (2 नवंबर, 2021) को विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को बलात्कार की धमकी पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया।

विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को ट्विटर पर रेप की धमकी

“जिस तरह विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को ट्विटर पर रेप की धमकी दी गई, वह बहुत ही शर्मनाक है। इस टीम ने हमें हजारों बार गौरवान्वित किया है, हार में यह मूर्खता क्यों?” उसने कहा। नोटिस में मालीवाल ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है और इस पर तत्काल कार्रवाई की जरूरत है. मालीवाल ने कहा, “उन सभी को गिरफ्तार करें जिन्होंने 9 महीने की बच्ची को बलात्कार की धमकी दी थी।”

उन्होंने साइबर सेल शाखा के पुलिस उपायुक्त से उन्हें प्राथमिकी की एक प्रति, पहचाने गए और गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण और 8 नवंबर तक की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा.

गौरतलब है कि कोहली हाल ही में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के समर्थन में सामने आए थे, जिन्हें मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद अपने धर्म के कारण कठोर ऑनलाइन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद कुछ ट्रोल्स ने कोहली को रेप की धमकी भी दी थी। और अनुष्का शर्मा की बेटी वामिका के बाद टीम इंडिया के कप्तान शमी के लिए खड़े हुए।

हर किसी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है

कोहली ने कहा, “मेरे लिए, किसी के धर्म पर हमला करना सबसे दयनीय बात है जो एक इंसान कर सकता है।”

“हर किसी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है और वे एक निश्चित स्थिति के बारे में क्या महसूस करते हैं। लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मैंने कभी भी, कभी भी, किसी को उनके धर्म पर भेदभाव करने के बारे में नहीं सोचा है। यह हर इंसान के लिए एक बहुत ही व्यक्तिगत और पवित्र बात है और वह वहीं छोड़ दिया जाना चाहिए,” उन्होंने जोड़ा था।

कोहली ने यह भी व्यक्त किया था कि लोग अपनी निराशाओं को दूर करते हैं क्योंकि उन्हें इस बात की कोई समझ नहीं है कि हम व्यक्तिगत रूप से क्या करते हैं और हम मैदान पर कितना प्रयास करते हैं।

अमित शाह ने सीएपीएफ कर्मियों के लिए स्वास्थ्य योजना शुरू की

COP26 Summit: भारत के 5 सूत्रीय एजेंडे के बाद दुनिया ने मीथेन, वनों की कटाई में कटौती करने का लिया संकल्प

Inspirational Choti Diwali 2021 Messages Wishes Quotes

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर