नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शनि की साढ़ी साती बताने वाले दाती महाराज के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज गुरुवार को दोपहर बाद राजस्थान में पाली स्थित अपने आश्रम से गायब हो गए है. रिपोर्ट के मुताबिक किसी को भी उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है. दाती महाराज का पाली में सोजत रोड पर आश्रम है. जहां तकरीबन 800 बच्चियां पढ़ती हैं. बुधवार और गुरुवार दोपहर तक दाती महाराज यहीं पर थे लेकिन दोपहर बाद से वह कहां चले गए हैं इस संबंध में किसी को कोई जानकारी नहीं है.

दाती महाराज ने एक स्थानीय चैनल से बातचीत के दौरान कहा है कि किसी सुनील जैन ने उन्हें कुछ दिन पहले पैसों के मामले को लेकर बर्बाद करने की धमकी दी थी. यह उसी से जुड़ा मामला है. सोमवार को वह दिल्ली पुलिस के सामने पेश हो कर स्थिति साफ कर देंगे.

मामले में क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को छतरपुर स्थित आश्रम में चार घंटे तक छानबीन की. संयुक्त आयुक्त क्राइम ब्रांच आलोक कुमार के मुताबिक, जल्द ही दाती महाराज व उसके दोनों शिष्यों को पकड़ लिया जाएगा. दिल्ली में एक और बाबा रेप के मामले में फंस गया है.  दाती महाराज पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दाती महाराज की एक महिला (शिष्या) ने उन पर दुष्कर्म, अप्राकृतिक दुष्कर्म और यौन शौषण के आरोप लगाए हैं.

महिला का आरोप है कि दाती महाराज पिछले दो साल से उसका यौन शोषण कर रहा था. लेकिन पहले महिला लोकलाज के कारण चुप रही लेकिन जब दाती महाराज अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने लगा तो महिला ने पुलिस में शिकायत कर दी. महिला की शिकायत पर पुलिस ने 376 (दुष्कर्म), 377 (आप्रकृतिक यौन संबंध), 354 (छेड़छाड़) की धाराओं में मामला दर्ज किया है. पुलिस ने छतरपुर के फतेहपुर बेरी थाने में मामला दर्ज किया है.

पीड़िता का आरोप है कि दाती महाराज दो साल से उसके साथ मंदिर के अंदर ही रेप कर रहा था. पीड़िता का आरोप है कि दाती महाराज उसे मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देता था. दिल्ली पुलिस ने छतरपुर के फतहपुर बेरी थाने में मामला दर्ज किया है.

PM नरेंद्र मोदी आज डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत

अपनी किताब पर रेलवे ने छापी डी ग्रेड वर्कर की बनाई पेंटिंग, मिल रही चौतरफा प्रशंसा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर