Randeep Singh Sujewala Target BJP: चीन मसले पर कांग्रेस ने फिर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारत की सरजमीं पर चीनी कब्जे का दुस्साहस लगातार बना है. चीन डेपसांग और पैंगोंग लेक इलाके में न केवल जबरन कब्जा बनाए है, बल्कि चीन के अतिरिक्त सैन्य निर्माण से साफ तौर से खतरे का आभास है.

सुरजेवाला ने कहा कि खेद की बात ये है कि केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री चीनी दुस्साहस और कब्जे को लेकर केवल मीडिया के माध्यम से भ्रम का जाल पैदा करने में लगे हैं, न कि निर्णायक तौर से यथास्थिति नाए रखने का दृढ़ निर्णय लेने के. मोदी सरकार द्वारा फैलाया जा रहा भ्रमजाल न देश सेवा हो सकता और न ही राष्ट्रभक्ति.

मोदी सरकार के झूठ को उजागर करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि 9 जून, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि न तो हमारी सीमा में कोई घुसा है, न ही कोई घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. 26 जून, 2020 की शाम को ही चीन में भारत के राजदूत ने भारत की न्यूज एजेंसी को कहा कि भारत उम्मीद करता है कि चीन अपनी जिम्मेदारी समझकर लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल में पीछे हट जाएगा.

सुरजेवाला ने कहा कि पैंगोंग त्सो लेक इलाके में अभी भी चीन ने फिंगर 8 से फिंगर 4 तक की पहाड़ियों पर भारतीय सीमा के 8 किलोमीटर अंदर कब्जा कर रखा है. वहां 3000 के करीब चीनी सैनिक मौजूद हैं. इसके विपरीत भारत के फिंगर 4 पर स्थिति आईटीबीपी के एडमिनिस्ट्रेटिव बेस से मोदी सरकार भारतीय सेना को पीछे हटा फिंगर 3 व 2 के बीच में ले आई है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चीन ने डेपसांग के नजदीक खुद के क्षेत्र में स्थित नारी-गुंसा नागरिक हवाई पट्टी को सैन्य हवाई पट्टी में तब्दील कर लिया है. चीन ने दो सैनिकों के डिवीजन (20,000 से ज्यादा) को लद्दाख में भारतीय इलाके के नजदीक तैनात कर रखा है व बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री भी जमा की है.

Rajasthan Audio Tape Case: कांग्रेस बोली- गजेंद्र सिंह शेखावत दें इस्तीफा दें, वॉयस सैंपल से क्यों बच रहे हैं

Ram Temple Bhoomi Poojan: राम मंदिर निर्माण की तैयारियां शुरू, 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर