Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Rampur By-election : आजम खान के रामपुर पर BJP करेगी राज? बढ़ाई बढ़त

रामपुर : समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान की सीट पर इस समय भाजपा आगे चल रही है. इस तरह उपचुनाव मैदान में अब समाजवादी पार्टी का किला ढहता नज़र आ रहा है. शुरुआती वोटों की गितनी में बीजेपी उम्मीदवार आकाश सक्सेना आगे चल रहे हैं. ऐसे में आजम खान के परिवार और समाजवादी पार्टी दोनों खेमे में चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही हैं.

रामपुर और खतौली की सीट

आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले आकाश सक्सेना को भाजपा ने रामपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं खतौली से भाजपा ने विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को टिकट दिया है. ये दोनों सीटें विधानसभा की हैं. जो विधायकों के अयोग्य घोषित होने के बाद खाली हुई थीं. आकाश सक्सेना की बात करें तो उन्हीं के दर्ज़ करवाए मुकदमे के तहत आजम खान से विधायकी छीन ली गई थी. हालांकि इस सीट से अभी तक सपा के उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है. वहीं वहीं खतौली से आरएलडी के मदन भैया भी चुनावी मैदान में होंगे.

 

7 सीटों पर नतीजे आज

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी, खतौली और रामपुर सीट शामिल है. ओडिशा की पदमपुर लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव करवाए गए हैं. राजस्थान की सरदारशहर सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज आएंगे. बिहार की कुढ़नी सीट और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट पर भी आज नतीजे देखने को मिलेंगे. इस बीच जो सबसे हॉट सीट बनी हुई है वह है मैनपुरी लोकसभा सीट. यह सीट समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट को सपा की विरासत के रूप में देखा जा रहा है.

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी ने छत पर खड़े बीजेपी कार्यकर्ताओं को दी फ्लाइंग किस

जानिए बाबरी के अलावा दुनिया के 5 मस्जिदों के संदर्भ में, जो दूसरे धर्मों के ‘मंदिरों – पूजा स्थलों’ को ध्वस्त कर इबादतगाह के लिए खड़े किए गए

Latest news