Tuesday, July 5, 2022

रामपुर उपचुनाव: आजम खान बोले…हमारे साथ योगी जो चाहें करें हमसें बड़ा अपराधी कौन..

लखनऊ। देश की तीन लोकसभा सीटों और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज यानी गुरुवार को सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. यूपी की सबसे हॉट सीट रामपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। इस बीच सपा नेता आजम खान ने बुधवार की रात कई सपा सपाइयों को हिरासत में लिए जाने की पुलिस कार्रवाई को लेकर सरकार पर हमला किया है। आजम खान ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि -‘ हमसे बड़ा अपराधी कौन है? तो हमारे साथ जो चाहे करे। मुर्गी, बकरी, भैंस, पुस्तक और फर्नीचर के आरोपी है तो हमारे शहर को भी वैसा ही माना गया है, तो जो चाहे करे..हमें तो सहना है रहना है।

रामपुर सीट से पूर्व सांसद आजम ने कहा कि हम तो सारी रात जागे हैं और हमारे प्रत्याशी संसद के सभी थाने गए हैं। सबसे ज्यादा अभद्र व्यवहार थाने गंज के इंस्पेक्टर ने किया और लोगों के साथ मार-पीट भी की। अगर वोट प्रतिशत गिराई जाती है तो इसका इल्जाम पूरा प्रशासन पर लगेगा।

रामपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें कि रामपुर उपचुनाव में मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सिविल पुलिस के अलावा मतदान केंद्रों के बाहर सीआरपीएफ, पैरा मिलिट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है।

अखिेलेश यादव ने की मतदान की अपील

उपचुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोगों से मतदान करने की गुजारिश की है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान।’

सपा ने प्रेक्षक से की शिकायत

गौरतलब है कि, मतदान से पहले बुधवार को रामपुर पुलिस ने जिले भर में छापेमारी करते हुए कई सपाइयों को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद अखिलेश यादव की सपा के प्रत्याशी आसिम राजा थाने समर्थकों के साथ थाने पहुंच गए। हंगामे के बीच कुछ को छुड़ा भी लिया गया। 25 से ज्यादा सपाइयों को हिरासत में लेने की शिकायत प्रेक्षक से की है। साथ ही सपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भी चुनाव आयोग से शिकायत की है। हालांकि पुलिस का दावा है कि इन लोगों को रेड कार्ड जारी किए गए थे। इनको पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। पुलिस-प्रशासन का दावा है कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों पर शिकंजा कसा गया है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

 

 

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->