Thursday, February 2, 2023
spot_img

रामपुर में पहली बार बनी भाजपा की सरकार, आकाश सक्सेना को मिली शानदार जीत

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले की सदर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने आकाश सक्सेना पर भरोसा कर प्रत्याशी बनाया था,जो एक सही निर्णय साबित हुआ है। आकाश सक्सेना ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा को हरा कर शानदार जीत दर्ज की है।आकाश सक्सेना ने 11803 वोट से शानदार जीत अपने नाम दर्ज की है।अब सिर्फ जीत का आधिकारिक ऐलान होना है।

पहली बार खिला कमल

रामपुर सदर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती लगभग खत्म हो चुकी है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान के मजबूत किले पर भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा कर लिया है।भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सदर सीट से शानदार जीत दर्ज की है।आकाश सक्सेना को 50435 वोट मिले हैं, जबकि सपा प्रत्याशी आसिम राजा को 38632 वोट मिले हैं।आकाश सक्सेना लगभग 11803 वोट से जीत दर्ज की है।आजादी के बाद ये पहला मौका है, जब भाजपा ने रामपुर में जीत दर्ज की है।

कौन हैं आकाश सक्सेना?

आकाश सक्सेना पेशे से वकील हैं।आकाश के पिता का नाम शिवबहादुर सक्सेना है।जब पहली बार मोहम्मद आजम खान ने रामपुर से चुनाव लड़ा तो उन्हें भाजपा की तरफ से शिवबहादुर सक्सेना ने ही चुनौती दी थी।शिवबहादुर 1989, 1991,1993 और 1996 में लगातार विधायक बने। शिवबहादुर के विजय रथ को नवाब काजिम अली खान ने 2002 में रोक दिया।

जनता ने जताया भरोसा

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद रामपुर से आसिम राजा के नाम का ऐलान किया था।आसिम राजा आजम खान के बेहद करीब माने जाते हैं।नामांकन के दौरान आजम खान खुद सपा प्रत्याशी आसिम राजा के साथ मौजूद रहे, लेकिन जनता ने राजा को नकार दिया।रामपुर की जनता ने भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना पर भरोजा जताया है और इसी के साथ रामपुर में पहली बार भाजपा ने एंट्री की है।

 

Chandigarh University MMS: बाथरूम में छात्राओं का वीडियो बनाने वाली लड़की कौन है? जानिए मामले से जुड़ी हर बात

Mohali MMS Scandal: पुलिस का बड़ा खुलासा- आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना ही वीडियो बनाया, किसी और का नहीं

Latest news