नई दिल्ली. संसद का मॉनसून सत्र पूरी तरह से हंगामे में धुल गया. बुधवार को सत्र खत्म हो गया, लेकिन मॉनसून सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा में जो हुआ, उसको लेकर सरकार और विपक्ष में जंग छिड़ गई है। विपक्ष (Opposition) का आरोप है कि बाहर से मार्शल बुलाकर विपक्षी सांसदों के साथ बदसलूकी की गई है। इस बीच अब राज्यसभा की वो फुटेज सामने आई है, जिसको लेकर ये हंगामा हुआ है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि विपक्ष के सांसद राज्यसभा के वेल में आकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में मार्शल सांसदों को रोकने का प्रयास करने में जुटे थे। वीडियो फुटेज में दिखा है कि सांसदों और मार्शल के बीच लगातार धक्का-मुक्की हुई। इस दौरान महिला सांसदों को भी निशाना बनाया गया।

गुरुवार को करीब डेढ़ दर्जन विपक्षी पार्टियों ने संसद से लेकर विजय चौक तक साझा मार्च निकाला, बाद में राज्यसभा चेयरमैन वैंकेया नायडू से मुलाकात कर इस पूरी घटना की जांच करने की अपील की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राज्यसभा में पहली बार सांसदों की पिटाई की गई है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ”मार्शल्स की ड्रेस में बाहर से प्राइवेट लोगों ने कल जो महिला सदस्यों के साथ किया, उससे लगा जैसे मार्शल लॉ लगा हो। मुझे लगा मैं पाकिस्तान बॉर्डर पर खड़ा हूं।” कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार इस देश को तानाशाही से चला रही है। ये देश की तासीर के खिलाफ है। विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा।

Akhilesh Yadav Attack BJP: सपा मुखिया अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज- बातों की खेती करने वाले चुनाव आने पर किसान सम्मेलन करेंगे

Varanasi Flood : वाराणसी में बाढ़ से संबंधित स्थिति पर पीएम मोदी ने स्थानीय प्रशासन से बात की

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर