लखनऊ. बरेली में मुस्लिम अभिनेताओं को अभिनय की नौकरी छोड़ने की धमकी दी जा रही है क्योंकि वे राम-लीला प्रस्तुतियों के दौरान भगवान राम और माता कैकेयी की भूमिका निभाते हैं। इसलिए मुस्लिम अभिनेता दानिश उत्तर प्रदेश पुलिस से भी मदद मांग रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए रिपोर्ट पर एक नज़र डालें

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) जनपद के थाना बारादरी (Baradari) निवासी दानिश (Danish) नाम के मुस्लिम युवक को रामलीला (Ramleela) में भगवान राम का किरदार निभाना कुछ धर्म के ठेकेदारो को नागवार गुजर रहा है. दानिश पुराना शहर निवासी है और एक नाटक कलाकार है. दानिश अक्सर रामलीला और अन्य कार्यक्रमों में भगवान राम का किरदार निभाते है, लेकिन कुछ धर्म के ठेकेदारों को दानिश का रामलीला में श्री राम का किरदार निभाना रास नही आ रहा. इतना ही नहीं यह धर्म का ठेकेदार दानिश की साथी सैमुअल खान जो रामलीला में केकई का किरदार निभाती हैं उन्हें भी अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है. ऐसे में दानिश सैमुअल दोनों अपनी जान का खतरा बता रहे हैं और पुलिस अफसरों से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

बीते दिन दानिश के घर मे ही रहने वाले किरायेदार ने दानिश को डराया और धमकाया की भगवान राम का किरदार निभाना बंद कर दे वरना उसके साथ अच्छा नहीं. इतना ही नहीं अगर उसने यह काम नहीं छोड़ा तो कुछ भी हो सकता है. साथ ही घर खाली न करने की बात भी कही. कथित धर्म के ठेकेदारों की धमकियों से परेशान दानिश अपने अन्य मुस्लिम कलाकारों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचा और एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई.

एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

पीड़ित कलाकर दानिश का कहना है कि ‘मैं एक कलाकार हूं और सभी धर्मों का सम्मान करता हूं. मेरे लिए सब धर्म एक समान है और एक कलाकार के लिए उसकी कला मायने रखती है न कि उसका धर्म. दानिश ने बताया उसके पिता नहीं हैं. घर मे दो बहनें है.’ दानिश इन धर्म के ठेकेदारों की धमकियों से काफी डरा हुआ है. जिसके चलते सोमवार को वो एसएसपी के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा. दानिश की शिकायत के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बारादरी थाना पुलिस को जांच के बाद कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

UP Conversion : IAS इफ्तखारुद्दीन के वायरल वीडियो की अब SIT करेगी जांच, एक हफ्ते में देगी रिपोर्ट

इन राज्यों की 3 लोकसभा, 30 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होगा उपचुनाव: चुनाव आयोग

Akash Missile Prime: डीआरडीओ ने किया आकाश मिसाइल के प्राइम संस्करण का सफल परीक्षण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर