नई दिल्ली: दुरदर्शन का मशहूर सीरियल जिसका प्रसारण लॉकडाउन के दौरान किया जा रहा है, उसमें सुग्रीव और बाली का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर का निधन हो गया है. श्याम सुंदर पिछले काफी समय से कैंसर से लड़ रहे थे. विडंबना देखिए कि लॉकडाउन की वजह से श्याम सुंदर की अस्थियां भी गंगा में प्रवाहित नहीं हो पा रही हैं. श्याम सुंदर के परिवार का कहना है कि रामायण का पाठ करते हुए हुए ही श्याम सुंदर के प्राण निकले. श्याम सुंदर के परिवार को अब लॉकडाउन खुलने का इंतजार है ताकि वो उनकी अस्थियों को प्रवाहित कर सकें. श्याम सुंदर करीब बीस सालों से कालका की हाउसिंग कॉलोनी में रह रहे थे.

रामायण सीरियल के निर्माता प्रेम सागर श्याम सुदंर को याद करते हुए बताते हैं कि रामायण सीरियल के निर्माण के दौरान सभी कलाकारों का तो चयन हो गया था और सभी रोल फाइनल कर दिए गए थे लेकिन उन्हें सुग्रीव के लिए सही कैरेक्टर नहीं मिल रहा था. प्रेम सागर बताते हैं कि काफी मेहनत के बाद भी जब उन्हें सुग्रीव के किरदार के लिए मनपसंद पात्र नहीं मिला तो उन्होंने श्री राम से ही प्रार्थना की और फिर अगले ही दिन श्याम सुंदर उनके सेट पर ऑडिशन देने आए और इस तरह उन्हें सुग्रीव के किरदार के लिए सही पात्र मिला.

रामायण सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने श्याम सुंदर के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि श्याम सुंदर जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. उन्होंने आगे कहा कि श्याम सुंदर कमाल के व्यक्तित्व वाले इंसान थे. श्याम सुंदर ने रामायण के अलावा त्रिमूर्ति, छैला बाबू, हीर रांझा जैसी फिल्मों के अलावा जय हनुमान सीरियल में हनुमान जी की भी भूमिका निभाई थी.

Mahalakshmi Nirmal Krishna Wedding: एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने निर्मल कृष्णा संग लिए सात फेरे, खूबसूरत फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

Corona Impact on Economy: कोरोना संकट के बाद भारत में 40 करोड़ लोगों के सामने पैदा होगा बेरोजगारी का संकट, संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक- दूसरे विश्वयुद्ध के बाद का सबसे बुरा दौर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर