Ram Temple: अयोध्या में कोर्ट के निर्णय के बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण काम शुरू किया गया है. मंदिर निर्माण के लिए कई लोग दान दे रहे हैं. छोटा बड़ा हर व्यक्ति मंदिर निर्माण के लिए सामर्थय के अनुसार अपना दान कर रहा है. इसी क्रम में सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने भी मंदिर निर्माण के लिए दान दिया. अपर्णा यादव ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये दान किया है. अपर्णा यादव ने यह रकम दान करने के बाद स्पष्ट किया कि मैंने ये स्वेच्छा से किया है. मैं अपने परिवार के लिए जिम्मेदारी नहीं ले सकती. अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं होता है. उन्होंने कहा कि राम भारत के चरित्र, संस्कार और सभी की आस्था के केन्द्र हैं. ये राष्ट्र का मंदिर बन रहा है. हमें लगता है कि हर भारतीय को इस मंदिर के लिए दान देना चाहिए इसलिये मैने भी दान दिया है.

गौरतलब है कि राम मंदिर का निर्माण जारी है और इसके लिए लोग बढ़चढ़कर इसके लिए दान भी कर रहे हैं. मंदिर निर्माण और प्रबंधन के लिए बनाया गया ट्रस्ट दान के पैसेएकत्रित करने का काम कर रहा है. अब तक मंदिर निर्माण के लिए पंद्रह सौ करोड़ रुपए से अधिक पैसे एकत्रित हो गए हैं. न्यास सचिव स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन की देखभाल के लिए गठित ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के खाते में 1,511 करोड़ रुपये की राशि जमा हो गई है.

उन्होंने बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए, पूरा देश धनराशि दान कर रहा है. हमारा उद्देश्य है कि हमारे देश में 4 लाख गांव और 11 करोड़ परिवार हमारे दान अभियान के दौरान पहुंचें. हम 15 जनवरी से दान अभियान का संचालन कर रहे हैं. 27 फरवरी तक इसे जारी रखेंगे. लोग ट्रस्ट में योगदान दे रहे हैं. 492 साल बाद, लोगों को धर्म के लिए कुछ करने के लिए फिर से ऐसा मौका मिला है. राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में अब तक 1,511 करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं.

BJP Leader Pamela: भाजपा युवा मोर्चा की नेता पामेला की कार से कोकीन मिली, 2 गिरफ्तार

Gretha Thenberg Supports Disha Ravi: टूलकिट मामले में ग्रेटा थनबर्ग ने किया दिशा रवि को सपोर्ट, कहा- लोकतंत्र का हिस्सा है शांतिपूर्ण प्रदर्शन और मानवाधिकार