Ram Temple Bhoomi Poojan: अयोध्या में राम मंदिर बनाने का सपना पूरा होना वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को दोपहर सवा 12 बजे भूमि पूजन करेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा भेजे गए भूमि पूजन की तारीख पर प्रधानमंत्री कार्यालय में मुहर लगा दी है. शनिवार रात करीब 11 बजे ट्रस्ट के अध्यक्ष की रामदास छावनी में अनौपचारिक मीटिंग हुई. अध्यक्ष के उत्तराधिकारी महंत कमलनयनदास ने अमर उजाला को बताया कि ट्रस्ट के सभी लोगों की बैठक हई. जिमसें राम मंदिर के भूमिपूजन को अंतिम रूप दिया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को ठीक सवा 12 बजे भूमि पूजन करेंगे. राम मंदिर का डिजाइन तैयार करने के लिए तय किए गए चंद्रकांत सोमपुरा के दोनों पुत्र निखिल व आशीष भी बैठक में मौजूद थे. इनकी ओर से राम मंदिर के डिजाइन में बदलाव का प्रस्तावित मानचित्र भी ट्रस्ट के अध्यक्ष को सौंपा गया. जिसके मुताबिक, राम मंदिर दोगुना आकार में बनेगा. राम मंदिर तीन एकड़ में होगा. परिसर का भी विस्तारीकरण होगा.

राममंदिर के भूमिपूजन के लिए पीएम मोदी से स्वयं ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने न्यौता दिया है. उन्होंने कहा है कि भूमिपूजन की तारीख हमने तय करके न्यौता दिया है. अब कोरोना महामारी और देश व समाज की परिस्थिति को देखकर प्रधानमंत्री कार्यालय तारीख तय करेगा और उसी दिन भूमिपूजन होगा. वहां से प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे का कार्यक्रम जारी होने पर उसे सार्वजनिक किया जाएगा. 

Vasundhra Raje On Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की सियासत पर वसुंधरा राजे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- भाजपा पर दोष मढ़ रही कांग्रेस

BJP MLA Supports Ashok Gehlot: अशोक गहलोत के बचाव में उतरे वसुंधरा समर्थक विधायक, कहा- सरकार गिराने की साजिश करना गलत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर