Thursday, October 6, 2022

Ram Mandir Land Scam : अब बीजेपी नेता और अयोध्या मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के भांजे पर घोटाले का आरोप, दीप नारायण ने 20 लाख की जमीन ट्रस्ट को ढाई करोड़ में बेची

Ram Mandir Land Scam  : अयोध्या में राम मंदिर जन्मभूमि की खरीदी पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब डीओ नारायण नाम के एक शख्स ने 20 लाख रुपए में ज़मीन खरीदकर 2 करोड़ 50 लाख रुपये में बेचने का आरोप है।

न्यूजलॉन्ड्री की रिपोर्ट के मुताबिक, दस्तावेज से पता चलता है कि दीप नारायण ने तीन महीने बाद 11 मई, 2021 को वही ज़मीन राम मंदिर निर्माण के लिए बने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2 करोड़ 50 लाख रुपए में बेच दिया। यानी तीन महीने के भीतर 12 गुना से अधिक कीमत पर बेचा गया। इस ट्रस्ट की स्थापना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा की गई है।

कौन है दीप नारायण

20 लाख रुपए में जमीन खरीद कर तीन महीने बाद ट्रस्ट को दो करोड़ 50 लाख में बेचने वाले दीप नारायण भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के सगे भांजे हैं।

दिलचस्प बात ये है कि ऋषिकेश उपाध्याय अयोध्या के मेयर हैं, और पिछले जमीन ‘घोटाले’ में बतौर गवाह मौजूद रहे हैं। उपाध्याय के ऊपर लगातार इस ‘घोटाले’ में उंगलियां उठ रही हैं। यह ताजा मामला खुद उनके भांजे का है।

Diesel-Petrol Hike: पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़त जारी, जानें कितना महंगा हुआ तेल

Income Tax Return : इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आखिरी तारीख है 30 जून, समय निकलने पर देना होगा दोगुना टीडीएस

Latest news