अयोध्या: 5 अगस्त को जब राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम होगा तो जहां एक और भव्य राम मंदिर की नींव पड़ेगी वहीं दूसरी तरफ गंगा जमुनी तहजीब का भी संगम देखने को मिलेगा क्योंकि राम मंदिर के लिए होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी को भी न्यौता दिया गया है और उन्होंने उसे सहर्ष स्वीकार भी किया है.

बताया जा रहा है कि जब पीएम मोदी राम मंदिर भूमिपूजन के लिए अयोध्या पहुंचेंगे तो बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी को भी राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है. बताया जा रहा है कि इकबाल अंसारी प्रधानमंत्री को रामचरितमानस और रामनामी चादर भेंट कर उनका स्वागत करेंगे.

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता इकबाल अंसारी को भेजकर ये संदेश देने की कोशिश की है कि हमारी गंगा जमुनी तहजीब अब भी जिंदा है और यही इस देश की असली पहचान है. न्यौता मिलने से खुश इकबाल अंसारी ने कहा कि वो राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में वो जरूर शामिल होंगे. उन्होंने ये भी कहा कि भगवान राम की मर्जी से ही उन्हें इस दिव्य क्षण का साक्षी बनने का मौका मिला है जिसमें वो जरूर शामिल होंगे.

इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में गंगा जमुनी तहजीब बरकार है और हमेशा बरकार रहेगी. इकबाल अंसारी ने कहा कि वो अक्सर मंदिरों और मठों में जाते रहते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें जहां से भी न्यौता मिलता है वो जाते जरूर हैं इसलिए इस बार भी भूमि पूजन कार्यक्रम में वो सहर्ष जाएंगें.

Ram Mandir Bhoomi Poojan: राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 32 सेकेंड का मुहूर्त तय, रामभक्तों के लिए होगा महायज्ञ

Ram Mandir Bhumi Poojan: अयोध्या राम मंदिर के शिलान्यास की तैयारियां पूरी, जानिए कहां-कहां से लाई जा रही है मिट्टी और जल