नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में पहुंच गई है। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लोग अयोध्या आना शुरू हो गए हैं. श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार शाम को अयोध्या पहुंच रहे हैं, इसके अलावा भूमि पूजन के लिए 136 संतों को निमंत्रण दिया गया है.

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को बताया कि विश्व हिंदू परिषद के नेता दिनेश चंद सहित हरिद्वार अखाड़ा के महंत यहां पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम तक सभी आमंत्रित लोग अयोध्या पहुंच जाएंगे. उन्होंने बताया कि भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय स्यवंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, भैय्या जी जोशी एवं अन्य लोग अयोध्या आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि संत-महात्मा को मिलाकर पौने दो सौ लोगों को निमंत्रण भेजा गया है साथ ही बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी और फैजाबाद निवासी मोहम्मद शरीफ को भी निमंत्रण भेजा गया है. मोहम्मद शरीफ लावारिस शवों का उनके धर्मानुसार अंतिम संस्कार करते हैं.

चंपत राय ने बताया कि भूमि पूजन के दिन प्रधानमंत्री मोदी की ओर से रामलला पर डाक टिकट भी जारी किया जाएगा साथ ही प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि में पौधरोपण भी करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ भूमि पूजन समारोह के मंच पर सिर्फ चार और लोग होंगे इनमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास होंगे.

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 4 और 5 को दिवाली मनाने की अपील

Ram Mandir Bhoomi Pujan: बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमि पूजन का न्योता, कहा- जरूर जाऊंगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर