Tuesday, November 29, 2022

भारतीय किसान यूनियन से बाहर हुए राकेश टिकैत, भाई नरेश को भी किया बेदखल

नई दिल्ली, आज (रविवार) चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के दिन भारतीय किसान यूनियन मे़ दो फाड़ होने की खबर आ रही है. यूनियन के नेता कहलाने वाले राकेश टिकैत को अब भारतीय किसान यूनियन से बाहर निकाल दिया गया है.अब राजेश चौहान को नया अध्यक्ष बनाया गया है.

भारतीय किसान यूनियन में दो फाड़

भारतीय किसान यूनियन जिसने एक समय पर केंद्र सरकार को अपनी मांग के आगे झुका दिया अब उस यूनियन के दो फाड़ होने की खबर आ रही है. किसान आंदोलन का चेहरा बने राकेश टिकैत का साथ यूनियन ने छोड़ दिया है. जानकारी के अनुसार अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को यूनियन से ही बाहर निकाल दिया गया है. साथ ही उनके भाई नरेश टिकैत से भी अध्यक्ष का पद ले लिया गया है. यूनियन दो भाग में बंट गई है. वहीं ख़बरों की मानें तो राजेश चौहान बीकेयू के नये अध्यक्ष होंगे.

नए संगठन तले काम करेंगे किसान नेता

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब राकेश टिकैत के गुट से जो नेता अलग हुए हैं वह भारतीय किसान यूनियन (राजनैतिक) के बैनर तले नए संगठन के तले काम करेंगे. ये अहम फैसला रविवार 15 मई को लखनऊ स्थित गन्ना किसान संस्थान में बीकेयू नेताओं की बड़ी बैठक के दौरान लिया गया है. इसके पीछे किसानों के बीच टिकैत परिवार से नाराज़गी वजह बताई जा रही है. जहां इस नारजगी ने पूरे यूनियन को ही दो हिस्सों में विभाजित कर दिया है.

राकेश टिकैत से नाराज़ दिखे कई नेता

किसान आंदोलन के समाप्त होने के बाद बीकेयू के कई सदस्यों में संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की गतिविधियों को लेकर नाराज़गी देखी गई. किसान नेताओं का आरोप है कि राकेश टिकैत ने अपने राजनीतिक बयानों और गतिविधियों से आराजनीतिक संगठन को सियासी शक्ल दे दिया. यही कारण है कि अब राकेश टिकैत को ही इस पूरे संगठन ने नकार दिया है. साथ ही उनके भाई को नरेश टिकैत को भी अध्यक्ष पद से हटा दिया .

यह भी पढ़ें :

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

Latest news