Tuesday, August 16, 2022

Rakest Tikait: किसान आंदोलन के बाद अगला आंदोलन इस बात पर शुरू होगा, बोले राकेश टिकैत

Rakest Tikait

नई दिल्ली.  Rakest Tikait राजधनी दिल्ली के 3 अलग-अलग बॉर्डर पर बीते 1 साल चले किसान आंदोलन के मुख्य किरदार रहे राकेश टिकैत ने अपने अगले आंदोलन का मुद्दा सामने रखा है. उन्होंने कहा कि अगला आंदोलन अब देश में इस बात पर होगा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री किसी भी पार्टी के लिए काम ना करे.

पीएम और सीएम किसी पार्टी का नहीं – राकेश टिकै

राकेश टिकैत का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री किसी भी पार्टी के नहीं होने चाहिए, क्योकि वे पुरे देश के है. पार्टी के अधीन होने की वजह से ऐसे बड़े पद पर विरजामन लोग केवल पार्टी से जुड़े लोगों और उनके क्षेत्रो का ही विकास करते है, बाकी सूबे में छोटे दर्जे के लोग विकास कार्यो का फायदा नहीं उठा पाते है. उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद हम इस मुद्दे पर आंदोलन करेंगे। पीएम और सीएम जब भी मंच पर जाते है, तो उनके मंच पर पार्टी का झंडा होता है, इसके बदले राष्ट्रीय ध्वज मंच पर होना चाहिए और हम इसकी शुरुआत करेंगे।

सभी पार्टियों को वोट से मतलब- राकेश टिकैत

वहीँ इसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव पर कहा कि हम सभी दलों के नेताओ पर नजर बनाए बैठे है. कौन क्या फैसला लेता है ये हम अच्छे से देखेंगे और फिर आगे अपनी बात रखेंगे। चुनावो में सभी दलों को वोट चाहिए होता है और सभी उस काम में लगे हुए है. हमारा मकसद किसी भी पार्टी का विरोध नहीं है लेकिन जो भी देश में गलत नीतियां बनाएगा, उसके खिलाफ हम निरंतर आवाज उठाएंगे। बीते दिनों देश ने देखा कि एक किसान देश के लिए क्या-क्या कर सकता है.

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

Latest news