नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ का एक फोटो पिछले सप्‍ताह सोशल मीडिया पर अच्‍छी खासी चर्चा का विषय बना था। इस फोटो में पीएम नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्‍यनाथ के कंधे पर हाथ रखा हुआ है और ऐसा लग रहा है कि वे यूपी के सीएम को कुछ समझा रहे हैं।

चूंकि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी मेंअगले वर्ष की विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में इस फोटो को लेकर लोगों के साथ-साथ सियासी दलों में भी कयासों का दौर शुरू हो गया था।

जहां बीजेपी समर्थकों का मानना था कि इस तस्‍वीर में योगी के कंधे पर हाथ रखकर पांच साल के उनके काम करने के अंदाज की प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं बीजेपी के विरोधी दलों का कहना है कि पीएम इस फोटो में योगी को अच्‍छी तरह से शासन करने और लोगों के हितों का ध्‍यान रखने की समझाइश दे रहे हैं।  बहरहाल,बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने अब एक ट्वीट के जरिये इस बहस को ठंडा करने का प्रयास किया है कि पीएम, इस फोटो में योगी से क्‍या कह रहे थे।

योगी जी तेज तर्रार बैटिंग करो

राजनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पिछले हफ्ते ट्विटर पर आदित्यनाथ जी ने अपनी और मोदीजी की एक फोटो ट्वीट की थी जिसमें मोदीजी उनके कंधे पर हाथ रख कर उन्हें कुछ बता रहे थे. जानते हैं उन्होंने योगीजी के कान में क्या कहा था।उन्होंने कहा कि योगी जी तेज तर्रार बैटिंग करो. पूरी मजबूती से खेलो. विजय निश्चित है.’ गौरतलब है कि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को आम चुनाव-2024 के पहले ‘सेमीफाइनल’ की तरह माना जा रहा है. सत्‍तारूढ़ बीजेपी को इन चुनावों में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से कड़ा मुकाबला मिलने की संभावना है.

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की सपा ने चुनाव के पहले कुछ छोटे दलों के साथ गठजोड़ कर अपनी ताकत बढ़ाने का प्रयास किया है. सपा का आरएलडी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, महान दल और अपना दल कामेरावादीसे गठबंधन हो गया है और ‘आप’ तथा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अभी कतार में हैं। वैसे, बीजेपी और सपा के अलावा मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी भी मैदान में उतरी है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने भी मुस्लिम बहुत स्‍थानों पर प्रत्‍याशी उतारने का फैसला किया है।

 

क्रिप्टोक्यूरेंसी में 70 लाख रुपये खोने के बाद तेलंगाना के व्यक्ति ने की आत्महत्या

Tomatao Price: कर्नाटक में भारी बारिश से 40 फीसदी बढ़े सब्जियों के दाम, टमाटर 120 रूपये किलो

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी बोले ममता बनर्जी सोनिया गांधी से मिलती तो नाराज हो जाते पीएम मोदी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर