Rajasthan Winter:

राजस्थान, Rajasthan Winter: राजस्थान में कोरोना महामारी के साथ सर्दी की मार ने भी जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. राजधानी जयपुर पिछले 2 दिनों से घने कोहरे की चादर ओढ़े हुए है. बढ़ती ठंड और कोहरे के चलते वाहन चालकों को दिन में भी लाइट जलाकर यात्रा करनी पड़ रही है. राज्य में अब न्यूनतम तापमान -3 डिग्री तक लुढ़क गया है.

राज्य में शीतलहर का दौर

केंद्र ने कहा कि तापमान गिरने से सक्रिय उत्तरी हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) जैसे कारणों का असर अब कम देखने को मिलेगा लेकिन पश्चिमी और पूर्वी भागों में कुछ दिनों तक शीत लहर का दौर चलता रहेगा. बता दें कि शीतलहर के चलते लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान में जहाँ एक ओर बढ़ती ठंड की मार है तो वहीं दूसरी ओर राज्य के अधिकतम हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो रही है.

बदला मौसम का मिज़ाज

राजस्थान में इस समय शीतलहर का दौर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 14 जनवरी तक राज्य में शीतलहर से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. वहीं, राज्य के सबसे ठंडे जगह माउंट आबू में -3 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

वहीं, राज्य के अन्य जिलों में सीकर में 4 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर (4.4 डिग्री सेल्सियस), नागौर (5 डिग्री सेल्सियस), अजमेर (6.1 डिग्री सेल्सियस), चुरू (6.3 डिग्री सेल्सियस), जोधपुर (6.4 डिग्री सेल्सियस), बीकानेर ( 6.6 डिग्री सेल्सियस), श्रीगंगानगर (6.8 डिग्री सेल्सियस), जैसलमेर (7.7 डिग्री सेल्सियस) और बाड़मेर (9.3 डिग्री सेल्सियस) तापमान दर्ज किया गया है.

 

यह भी पढ़ें:

Delhi: private offices closed, दिल्ली में कोरोना का कोहराम, DDMA ने दिए प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने के आदेश

Relief In Covid Cases घटी रफ्तार, कल से 11,660 कम नए मामले, करीब 70 हजार मरीज ठीक हुए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर