राजस्थान: फतेहाबाद कॉलोनी निवासी से 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। दरअसल 15 लाख रुपये की ठगी खनन के काम में निवेश करवाने के नाम पर की गई थी.

शहर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर शिकायतकर्ता सचदेव कुमार की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। आरोपी की पहचान, हिसार निवासी नवीन उर्फ बबूल और उसके पिता जगदीश के तौर पर हुई है.

कोर्ट में दायर शिकायत में सचदेव कुमार ने बताया कि उसकी मुलाकात आरोपी जगदीश चंद्र के साथ हुई जिसके बाद आरोपी ने कहा कि उसका बेटा नवीन उर्फ बबलू राजस्थान में माइनिंग का काम करता है और वहां पर अच्छा पैसा कमा रहा है, जिसमें आप भी 20 लाख रुपये निवेश करके मोटा पैसा कमा सकते हैं।

आरोप है कि सचदेव कुमार ने जगदीश चंद्र और उसके बेटे नवीन की बातों पर भरोसा करके 20 लाख में से 15 लाख रुपये बीते साल जून के माह में बैंक खाते में जमा दिए और बाकी के पांच लाख रुपये कागजी औपचारिकता पूरी होने के बाद जमा करवाने थे।

आगे आरोपियों ने कहा कि उसका प्रॉफिट जून महीन से शुरू हो जाएगा। इसके बाद आरोपियों ने न तो लाभ राशि दिया और न ही 15 लाख रुपये वापस दिए। आरोपियों ने धोखाधड़ी से रुपये ऐंठ लिए और बार-बार मांगने पर वापस भी नहीं लौटा रहे है। फिलहाल इस मामले में शहर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर शिकायत दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर