REET 2022 Exam Date

राजस्थान . REET 2022 Exam Date  राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए डेट्स का एलान हो गया है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 20,000 शिक्षक पदों पर भर्ती की डेट का ऐलान किया। आरबीएसई ने बताया कि 20,000 शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 14 और 15 मई को किया जाएगा। परीक्षा से सम्बंधित सभी जानकारी के लिए छात्र बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट (rajeduboard.rajasthan.gov.in) पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है.

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करे हुए कहा कि परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था यह सुनिष्चित करेगी कि विशेष शिक्षकों के लिए भी भर्ती परीक्षा आयोजित की जाए. परीक्षा स्तर 1 और 2, दोनों के लिए आयोजित की जाएगी और उमीदवार अपनी रूचि के अनुसार जिस विषय को पढ़ना चाहते है, वे उस विकल्प को चुन सकते है. उन्होंने कहा इस विषय भर्ती परीक्षा से लाखो युवाओं को रोजगार मिलेगा और भविष्य की परीक्षा के लिए अच्छे उम्मीदवार तैयार होंगे।

परीक्षा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें यह परीक्षा राज्य की सबसे बड़ी परीक्षा है, जिसमें लगभग 15 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। इस परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई भी गड़बड़ी ना हो इसलिए सरकार यह सुनिश्चित के लिए उच्च सुरक्षा टास्क फाॅर्स का गठन करती है. इस साल REET परीक्षा 26 सितम्बर को आयोजित की गई थी, जिसके परिणाम 02 नवंबर 2021 को जारी किए गए थे.

यह भी पढ़ें 

Pawan Singh New Song: पवन सिंह का नया गाना ‘एहि खातिर आरा अईले’ जमकर हो रहा वायरल

Weather North India Cold Wave बफीर्ली हवाओं ने बढ़ाई कंपकपी, तीन जनवरी तक शीतलहर

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर