नई दिल्ली. राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सिटी में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की रैली में हुए पथराव के बाद पुलिस ने 45 लोगों को गिरफ्तार किया है. शहर में हुए इस पथराव के बाद तनाव व्याप्त है और पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर इंटरनेट बंद कर दिया गया ये सब तब तक रहेगा जब तक शहर सामान्य नहीं होगा. सवाई माधोपुर के एसपी सुधीर ने इस मामले को लेकर कहा कि हमने निवारक धाराओं के तहत 45 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को आज (सोमवार) मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. धारा 144 लगा दी गई है और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

इसके साथ ही एसपी सुधीर ने कहा- शहर पूरी तरह से नियंत्रण में है और दोनों समुदायों के साथ शांति वार्ता हो रही है. उन्होंने कहा कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक फ्लैग मार्च किया गया था. दोनों समुदायों के लोगों द्वारा क्रॉस एफआईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है. रविवार को, कुछ लोगों ने विश्व हिंदू परिषद (VHP) के जुलूस पर एक मस्जिद के अंदर और आसपास के घरों से पत्थर फेंके थे. इस पथराव में चार से पांच लोग घायल हो गए, जिसके बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है.

बता दें कि यह रैली मिर्जापुर महादेव मंदिर से दोपहर 12 बजे शुरू हुई और सोनी मैरिज होम, हेड पोस्ट ऑफिस, ईदगाह मोड़, ट्रक यूनियन, कैलाश टॉकीज, फव्वारा चौक, कचहरी रोड, मालगोदाम रोड, सोनी बाबा चौराहा, महेश टॉकीज, व्यापर से होकर गुजरने वाली थी. इसके साथ रैली का समापन मंडल, देवी स्टोर चौराहा, खारी बाजार, चौपर, बालाजी चौक, और कल्याणजी मंदिर में हुआ.

Gurugram Muslim Family Mob Attack: गुरुग्राम में खूनी होली, दबंगों ने मुस्लिम परिवार को बेरहमी से पीटा, वीडियो में कैद हुई चीख पुकार

Gujjar Reservation Movement: राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन हुआ हिंसक, 4 पुलिसकर्मी घायल, आगजनी और पथराव के बाद करौली में धारा 144 लागू

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर