राजस्थान: सागवाड़ा थाना पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन को गिरफ्तार किया है जो अब तक 30 लोगों से शादियां कर उनको बेवकूफ बना चुकी है. इस दुल्हन का नाम रीना उर्फ सीता बताया जा रहा है जिसे मध्य प्रदेश के जबलपुर से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन रीना को मध्य प्रदेश के जबलपुर से गिरफ्तार किया है.

दरअसल यह दुल्हन एक साल पहले शादी के नाम पर 5 लाख रुपये लेकर भागी थी. इसी मामले के सिलसिले में उसे गिरफ्तार किया गया है जिसके बाद पूछताछ में पता चला कि वह रुपये ऐंठने के लिए अब तक धोखे से 30 शादियां कर चुकी है.

इस गिरोह में काम करती है रीना

पुलिस के अनुसार मामले की जांच में पता चला कि लुटेरी दुल्हन रीना ठाकुर का असली नाम सीता चौधरी है. सीता जबलपुर के गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के पास काम करती है. पूजा बर्मन एक शातिर अपराधी है जिसने लुटेरी दुल्हनों का गिरोह चला रखा है. पूजा ने कुछ लड़कियों के फर्जी नाम व पते के आधार कार्ड और अन्य नकली कागज बनवा रखे हैं. यह गिरोह कई राज्यों में अपने एजेंट के माध्यम से फर्जी शादियां करवाकर उनसे पैसे व जेवर ऐंठते हैं. जिसके बाद लूटपाट करके वो दुल्हनें फरार हो जाती हैं. सीता चौधरी भी लंबे समय से इसी गिरोह का हिस्सा थी.

पुलिस कांस्टेबल को शादी के लिए भेजा अपना फोटो

पुलिस ने अपनी जांच के दौरान पूजा बर्मन के नंबर का पता लगाया. जिसके बाद पुलिस कांस्टेबल भानुप्रताप ने अपनी फोटो भेजकर शादी करवाने की बात कही. शादी के लिए लड़कियां बताने के सिलसिले में कांस्टेबल से 5 हजार रुपये की मांग की गई. पूजा ने कांस्टेबल को 8 से 10 लड़कियों के फोटो भेजे. उसमें रीना का फोटो भी था. पुलिस ने रीना को तुरंत पहचान लिया. पुलिस ने रीना को पसंद करते हुए शादी करवाने की बात कही.

फोटो दिखाने के लिए मांगे 5 हजार

पूजा ने कांस्टेबल से मॉल के पास आने और बाकायदा एडवांस 5 हजार रुपये लाने को कहा. इस पर कांस्टेबल भानुप्रताप दूल्हा बन व अन्य पुलिसकर्मी उसके दोस्त बनकर गए. शातिर आरोपी पूजा ने रीना ठाकुर को उनके पास भेज दिया. वहां उसने अपना नाम काजल चौधरी बताया. इस के बाद दूल्हा और उसके दोस्त बनकर गए पुलिसकर्मियों का इशारा मिलते ही महिला पुलिस टीम पहुंच गई. फिर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सीता चौधरी उर्फ रीना चौधरी उर्फ काजल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर