राजस्थान:

जयपुर।  राजस्थान के भीलवाड़ा में सांप्रदायिकता की आग एक बार फिर भड़क गई है. बीती रात एक 22 वर्षीय युवक की दूसरे समुदाय के लोगों ने कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि ये पूरा विवाद पैसों को लेकर शुरू हुआ था. जिसके बाद विवाद बढ़ने पर युवक की हत्या कर दी गई।

लोगों में बढ़ा गुस्सा

इस घटना के बाद स्थानीय लोग का गुस्सा एक बार फिर से बढ़ गया. वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी और विश्व हिंदू परिषद ने आज पूरे भीलवाड़ा में बंद का ऐलान किया है. खराब होते माहौल को देखते हुए प्रशासन पूरे इलाके में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. अब इंटरनेट सेवा गुरूवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी।

22 साल के युवक की हुई हत्या

ये घटना भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र की है. बीती रात शास्त्री नगर क्षेत्र में स्थित एक मिठाई की दुकान के पास कुछ लोगों के बीच पैसों को लेकर विवाद छिड़ गया. जिसके बाद एक समुदाय के कुछ लड़कों ने दूसरे समुदाय के लड़के पर धारदार चाकू से हमला बोल दिया. जिससे युवक घायल हो गया. उसे घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस पूरी घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया।

पहले भी हुआ था बवाल

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले भी भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव देखने को मिला था. जहां सांगानेर इलाके में एक समुदाय के दो गुटों के बीच भारी बवाल हुआ था. जिसमें मारपीट के दौरान बाइक में आग लगा दी गई. बिगड़े हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया।

 

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर