Monday, January 30, 2023

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत गुजरात दौरे पर, चुनाव को लेकर किया ये बड़ा दावा

 

सूरत। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दो दिन के लिए गुजरात दौरे पर है। इसी बीच उन्होंने बुधवार यानी 17 अगस्त को वडोदरा में ‘माई बूथ माई प्राइड’ कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं और मध्य गुजरात के नेताओं को संबोधित किया. जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत ने दावा किया कि बीजेपी का गुजरात मॉडल उजागर हो गया है और पार्टी लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है.बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेसियों के बल पर राज्य में दोबारा हुए चुनाव में जीत हासिल की.

सीएम गहलोत ने गुजरात में सरकार बनाने का किया दावा

बता दें कि कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस बार पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में आधा आंकड़ा पार कर सरकार बनाने जा रही है. गहलोत जमीनी स्तर पर राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए गुजरात में गए हैं और राज्य के नेताओं के साथ चर्चा के बाद पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेगी. सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि हालांकि बीजेपी नेतृत्व को पता था कि उसकी सरकार राज्य में विफल हो गई है, लेकिन उसे एक नई टीम के साथ बदलने में तीन साल लग गए. इसने जनता का पैसा और समय बर्बाद किया और फिर भी नई सरकार का प्रदर्शन असंतोषजनक है.

सीएम गहलोत ने लगाए ये आरोप

वहीं, सीएम गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि शराबबंदी वाला राज्य होने के बावजूद गुजरात में शराब पानी की तरह बहती है. गुजरात अब शराब बिक्री का केंद्र बन गया है और यहां शराब मुफ्त में उपलब्ध हैं. इस बीच, जीपीसीसी (गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने मांग की है कि गहलोत को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.

 

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news