Railway Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय रेलवे में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल भारतीय रेलवे के अंतर्गत आने वाले साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने स्टेनोग्राफर, फिटर, इलेक्ट्रिशियन समेत अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. वहीं नॉर्थ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने भी कई पदों पर आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in, ner.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Railway Recruitment के तहत इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. RRC Recruitment 2020 के लिए आयु सीमा 15 वर्ष से लेकर 24 वर्ष तक निर्धारित की गई है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियम के मुताबिक छूट दी जाएगी. इस भर्ती के लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि उम्मीदवारों का चयन 10वीं के मार्क्स के आधार पर किया जाएगा.

South East Central Railway Apprentice Recruitment 2020

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) के बिलासपुर मंडल ने ट्रेड अप्रेंटिस (Apprentice) के 432 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. रेलवे की इस भर्ती के तहत स्टेनोग्राफर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, आरएसी मैकेनिक, वेल्डर, प्लंबर, प्रिंटर, कारपेंटर, टर्नर समेत विभिन्न ट्रेडों में नियुक्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों इन पदों पर 30 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Northeast Frontier Railway ने 4499 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला अभ्यर्थियों से किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. वहीं, अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2020 निर्धारित है.

NTPC Recruitment 2020: NTPC ने मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

APSC Recruitment 2020: APSC ने जेई के 600 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर