नई दिल्ली. Railway Jobs 2019: भारतीय रेलवे में नौकरी की राह देख रहें युवाओं के लिए बड़ी खबर है. दरअसल भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जूनियन टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्तियां कर रहा है. इसके लिए आरआरबी ने आवेदन भी जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.cr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट्स के पदों पर आवेदन करने संबंधित पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर विस्तार में दिया गया है. आरआरबी में आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरने संबंधित पूरी जानकारी पढ़ लें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

भारतीय रेलवे में आवेदन के लिए आर्हता : Educational Qualification

भारतीय रेलवे के जूनियर टेक्निकल एसोसिएट्स के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास टेक्निकल की डिग्री ग्रेजुएशन में होनी चाहिए. आर्हता संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन संबंधित पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास सिविल इंजीनीयिरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा बीएससी/डिप्लोमा धारक भी जूनियर एसोसिएट के पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

  • आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों की ग्रेजुएशन में 60 प्रतिशत मार्क्स होने चाहिए.
  • आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के ग्रेजुएशन में 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए.
  • आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए एससी/एसटी अभ्यर्थियों के 50 प्रतिशत मार्क्स होने चाहिए.

आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन की आयु सीमा: Age Limit

आरआरबी टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु 33 वर्ष, ओबीसी वर्ग की 33 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग की 38 वर्ष होनी चाहिए.

आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर ऐसे करें आवेदन : RRB Jobs 2019 How To Apply

आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर विभाग द्वारा कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां : Important Dates

  • आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर ऑनलाइन आवेदन 25 जून से भरे जा रहे हैं.
  • आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 19 जुलाई 2019 है.
  • आरआरबी जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर आवेदन की डीडी जमा करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2019 है.

CISF Head Constable Ministerial Admit Card 2019 Released: सीआईएसएफ हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड जारी www.cisf.gov.in

Uniraj Rajasthan University Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीए पार्ट 1 और 2 रिजल्ट 2019 लिंक किया एक्टिवेट, uniraj.ac.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App