Thursday, December 1, 2022

रेल यात्री को मिले एक करोड़ और 56 लाख के जेवर, इस ट्रेन में कर रहा था सफर

नई दिल्ली: लखनऊ से आई पुष्पक एक्सप्रेस 1 अक्टूबर को टिटवाला रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसी दौरान यह यात्री ट्रेन से उतरा और उसके हाथ में एक बड़ा बैग था. बड़े बैग को देखते हुए इस यात्री पर RPF को शक हुआ और उसे पकड़ लिया . इसके बाद जो खुलासा हुआ वो वाकई चौंका देने वाला है.

दरअसल रेलवे सुरक्षा बल ने एक यात्री के बैग से एक करोड़ 17 लाख की नकदी और 56 लाख के जेवरात बरामद किए. मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले के टिटवाला रेलवे स्टेशन पर पुष्पक एक्सप्रेस से सामने आया है. यह ट्रेन लखनऊ से मुंबई जाती है. गिरफ्तार व्यक्ति की मुंबई के जवेरी बाजार में एक दुकान है. जब व्यक्ति के पास इतनी कीमत के जेवरात और नकदी बरामत हुई तो वह इसका ख़ास विवरण नहीं दे पाया.

रेल यात्री से क्या-क्या मिला?

RPF जवानों ने ट्रेन में सफर कर रहे एक व्यापारी के पास से एक करोड़ 17 लाख की नकदी और 56 लाख के जेवरात बरामद किए हैं. उस व्यापारी का नाम जीपी मंडल बताया जा रहा है. उसके पास बरामद धन राशि का कोई दस्तावेज नहीं था. इस पर आगे की कार्रवाई के लिए RPF ने उसके पास से बरामद नकदी और आभूषण को आयकर विभाग के हवाले कर दिया।

लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस हमेशा की तरह ही 1 अक्टूबर को भी मध्य रेलवे के टिटवाला रेलवे स्टेशन पर धीमी हुई थी. इसका लाभ उठाकर टिटवाला का एक यात्री ट्रेन से नीचे तुरंत उतर गया. उस व्यक्ति के हाथ में एक बड़ा सा बैग था. यह देखकर RPF जवान एलबी बाग आणि शुभम खरे ने इस व्यक्ति को हिरासत में लेकर जांच शूरू कर दी. पकड़े गए यात्री को पूछताछ के लिए टिटवाला आरपीएफ कार्यालय ले जाया गया.

आयकर विभाग कर रहा है जांच

RPF की सीनियर इंस्पेक्टर अंजलि बाबर ने पकड़े गए उस यात्री से पूछताछ की. जानकारी सामने आने पर अधिकारी आश्चर्य रह गए. पकड़े गए यात्री का नाम जीपी मंडल है. वह नवी मुंबई के कलंबोली का रहने वाला है. मुंबई के जवेरी बाजार में उसकी एक दुकान है. उसके पास से RPF जवानों ने एक करोड़ 17 लाख की नकदी और 56 लाख के जेवरात जब्त किए. यह देखते हुए RPF ने आयकर विभाग को सूचना दी. आयकर विभाग इस मामले की जांच पड़ताल कर रहा है.

Mahatma Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, देश कर रहा है बापू को नमन

Navratri 2022: महाष्टमी के दिन कैसे करें महागौरी की पूजा अराधना, जाने पूजा की पूरी विधि

Latest news