Wednesday, June 29, 2022

Rail Budget 2018 Highlights: रेलवे पर खर्च होंगे 1.48 लाख करोड़, ट्रेनों में वाई-फाई और सीसीटीवी, मुंबई लोकल का विस्तार

नई दिल्लीः वित्त मंत्री अरुण जेटली आज 2018-19 का बजट पेश कर रहे हैं. वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश कर रहे हैं. वित्त मंत्री ने घोषणा की कि पूरी रेल ब्राडगेज हो जाएगी. 600 स्टेशनों को आधुनिक बनाया जाएगा. एस्केलेटर, वाई-फाई और सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे.  मुंबई लोकल का दायरा बढ़ाया जाएगा. रेलवे पर 1 लाख 48 हजार करोड़ खर्च किया जाएगा. मुंबई में 90 किमी पटरी का एक्सटेंशन होगा. सरकार की योजना सभी ट्रेनों में वाई-फाई और सीसीटीवी लगाने की है. 

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश किया गए बजट में रेलवे के लिए भी कई सौगात हैं. जेटली ने घोषणा की कि देश भर के 600 रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाया जाएगा.जिससे रेल यात्रियों को सुविधा मिलेगी. वहीं वित्त मंत्री ने पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को ध्यान में रखते हुए सभी स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा की भी घोषणा की है.

वहीं मुंबई में लोकल का विस्तार किया जाएगा.जिससे मुंबई लोकल से सफर करने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी. रेल यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वित्त मंत्री ने ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा भी की है. वित्त मंत्री ने घोषणा की कि रेलवे के विकास के लिए 1 लाख 48 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- PM Modi Arun Jaitly Union Budget 2018 Live Updates: आम बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्रालय से संसद भवन के लिए निकले वित्त मंत्री अरुण जेटली

Union Budget 2018 Rail Budget: वित्त मंत्री अरुण जेटली आज पेश करेंगे रेल बजट, सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर और यात्रियों की सुविधाएं हो सकती हैं प्राथमिकता

 

 

SHARE

Latest news

Related news